Video : राजस्थान के बाड़मेर में भारतीय वायुसेना का MiG-21 लड़ाकू विमान क्रैश, दो पायलट शहीद

राजस्थान के बाड़मेर जिला के बायतु के भीमदा गाँव के Indian Air Force का  MiG-21 फाइटर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस दुर्घटना में दोनों पायलट शहीद हो गए हैं। विमान दुर्घटना की जानकारी भारतीय वायुसेना ने ट्विटर के जरिए दी है।

बाड़मेर में भारतीय वायुसेना का एक फाइटर विमान उस समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया जब वह प्रशिक्षण के लिए उतरलाई हवाई अड्डे से उड़ान भरकर अभ्यास पर था। इस हादसे में विमान में सवार दोनों पायलट शहीद हो गए हैं। वायुसेना ने हादसे की जानकारी देते हुए कहा ,” भारतीय वायुसेना का एक डबल सीटर मिग 21 विमान आज शाम उतरलाई हवाई अड्डे से ट्रेनिंग के लिए उड़ान भर रहा था। रात करीब 09:10 पर बाड़मेर के पास विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ”

वीडियो

इंडियन एयरफोर्स ने आगे कहा ,” भारतीय वायुसेना को दुर्घटना में जान गवाने वाले दोनों पायलटों का गहरा अफ़सोस है। हम शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़े हैं। कोर्ट ऑफ़ इंक्वायरी के आदेश दिए जा चुके हैं। ”

भारतीय वायुसेना के अनुसार ,” मिग 21 एक इंजन वाला मल्टी रोल लड़ाकू और जमीन पर हमला करने वाला विमान है। जो इस बेड़े की रीढ़ है। ”

ये भी पढ़ें ,अगर विंग कमांडर अभिनंदन मिग 21 की जगह राफेल लड़ाकू विमान उड़ा रहे होते तो नतीजा कुछ और होता: बीएस धनोआ

बता दें, मिग 21 विमान को 1960 में हुए भारत-चीन युद्ध के बाद भारतीय वायुसेना में शामिल किया गया था। जिसके बाद वर्ष 2006 में मिग 21 बायसन वर्जन को अपग्रेड किया गया था।

Comments

Translate »