ग़ुम नही हुए रफ़ाल के दस्तावेज:अटॉर्नी जनरल

राफेल डील की सुनवाई के दौरान अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि राफेल के दस्तावेज चोरी हो गए है। अब दी नई सफाई,बोले नहीं हुए चोरी।
अटॉर्नी जनरल ने अपनी ही कही हुई बात का खंडन करते हुए शुक्रवार को कहा,उनकी बात का मतलब दस्तावेज की चोरी होना नहीं था। याचिकाकर्ताओं ने ओरिजनल डाक्यूमेंट्स की फोटोकॉपी का इस्तेमाल किया है ,जिसको सरकर ने गोपनीय माना है।
सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को एजी द्वारा दिए के बयान के बाद राजनितिक गलियारों में भूचाल आ गया था। विपक्षी दलों ने गोपनीय दस्तावेजों की रक्षा मंत्रालय से गुम होने पर सवाल उठाए थे।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अति संवेदनशील दस्तावेज चोरी होने पर केंद्र सरकर पर निशाना साधते हुए जाँच की मांग की थी।
दस्तावेज की गुमशुदगी पर मचे बवाल को संभालते हुए एजी ने सफाई देते हुए कहा ,”मुझे बताया गया कि विपक्ष ने फाइलें चोरी होने का आरोप लगाया है। यह पूरी तरह से गलत है।”

रक्षा मंत्री निर्मला सीथारमन ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी


आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय आज़ाद सिंह केंद्र सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट किया। “मैं भेद नहीं खुलने दूंगा। मैं सत्य नहीं सुनने दूंगा। सौगंध मुझे अंबानी की। मैं फाइल नहीं मिलने दूंगा।”


वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया। “एक झूठ को छुपाने के लिए सौ झूठ बोलने की कला। कल सुप्रीम कोर्ट में कहा कि राफेल से जुडी फाइल चोरी हो गई। आज कहा कि उसकी फोटोकॉपी चोरी हो गई। मोदी जी,कल कौनसा झूठ बोलेंगे ?अब नामुमकिन झूठ भी मुमकिन है।

Comments

Translate »