अक्षय कुमार फोर्ब्स की लिस्ट में सबसे अधिक कमाई करने वाले एकमात्र भारतीय अभिनेता

फोर्ब्स ने साल 2020 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्रिटीज की लिस्ट जारी की है। जिसमें अक्षय कुमार एकमात्र भारतीय हैं ,जिनका नाम शामिल हुआ है।

इंटरनेशनल खिलाडी अक्षय कुमार की हर साल 4 फिल्मों की एवरेज रहती है। उनकी सभी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा देती हैं। गत वर्ष अक्षय कुमार ने केसरी ,मिशन मंगल ,हाउसफुल 4 और गुड न्यूज़ जैसी फिल्मों में काम किया। उनकी ये सभी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर खूब चली।

वर्ल्ड फेमस मैगजीन फोर्ब्स ने साल 2020 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्रिटीज की सूचि जारी की है। जिसमें बॉलीवुड के तीस मारखां अक्षय कुमार का नाम 100 में से 52 वे स्थान पर है। अक्की एकमात्र भारतीय अभिनेता हैं ,जिन्होंने इस सूचि में स्थान हासिल किया है।

टैक्स काटकर अक्षय कुमार की आमदनी 363 करोड़ रुपए के लगभग बताई गई है। विदेशी मुद्रा में यह रकम 4.8 करोड़ डॉलर है। फोर्ब्स की लिस्ट में हॉलीवुड अभिनेता टॉम क्रूज और ब्रैड पिट भी उनसे पीछे हैं।

अक्षय कुमार ने फोर्ब्स की लिस्ट में स्थान हासिल करने के बाद कहा ,” मैं सिर्फ एक करोड़ रुपए कमाना चाहता था। पर मैं इंसान हूं। जब मैंने पहली बार एक करोड़ रुपए कमाए तो सोचा कि मैं 100 करोड रुपए भी कमा सकता हूं। सच बताउं, इसके बाद मैंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। ” अक्षय कुमार की कड़ी मेहनत और लग्न के लिए ये एक बड़ी उपलब्धि है।

अक्षय कुमार फोर्ब्स की सूची में

वहीँ काम के मोर्चे की बात करें तो अक्षय कुमार , लक्ष्मी बम ,सूर्यवंशी,बोल बच्चन और पृथ्वीराज चौहान फिल्मों में नजर आने वाले हैं। आपको बता दें ,अक्षय कुमार की फैन फॉलोइंग भी बहुत ज़बरदस्त है।

Comments

Translate »