Forbes: विराट कोहली 2020 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टॉप 100 खिलाडियों में एकमात्र भारतीय

वर्ल्ड फेमस मैगज़ीन फोर्ब्स ने दुनिया के टॉप 100 कमाई करने वाले खिलाडियों की सूचि जारी की है। जिसमें भारत के एकमात्र क्रिकेटर और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का नाम शामिल है।

विराट कोहली दुनिया के एकमात्र सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। अब शीर्ष 100 कमाई करने वाले खिलाडियों में विराट कोहली के पायदान में बहुत सुधार हुआ है। आज की तारीख में कोहली दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर बन चुके हैं।

हाल ही में वर्ल्ड फेमस मैगजीन फ़ोर्ब्स ने दुनिया के 100 शीर्ष खिलाडियों की सूचि जारी की है। जिसमें इस लिस्ट में जगह बनाने वाले विराट एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। विराट कोहली ने पिछले दो सालों के मुकाबले इस बार अपनी रैंकिंग में भी बहुत सुधार किया है।

दुनिया के 100 शीर्ष खिलाडियों की सूचि में virat kohli ने पिछले दो सालों के मुकाबले लंबा छलांग लगाया है। साल 2018 के टॉप 100 खिलाडियों में विराट कोहली 83वे पायदान पर थे। साल 2019 में विराट कोहली 100वे नंबर पर थे। इस साल 2020 में उनकी रैंकिंग 66 है। यानी उन्होंने 34 पायदान की छलांग लगाई है।

Forbes यह सूचि 1990 से जारी कर रहा है। इस साल इस लिस्ट में स्विस टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर ने कमाई के मामले में टॉप स्थान हासिल किया है। रोजर फेडरर ( Roger Federer ) ने इस वर्ष करीब साढे आठ सौ करोड़ रुपए की कमाई की है।

विराट कोहली ने इस साल करीब 196 करोड़ रुपए की कमाई की है। जिसमें से उनहोंने 180 करोड़ विज्ञापनों से कमाए हैं जबकि क्रिकेट के खेलने के लिए उन्हें 16 करोड़ रुपए मिले हैं। मतलब उनकी कमाई क्रिकेट से ज्यादा विज्ञापनों से है। विराट कोहली के पास लगभग 20 बड़े ब्रांड हैं ,जिनसे वह मोटी कमाई करते हैं।

Comments

Translate »