यूक्रेन में फंसे भारतीयों की वतन वापसी का चुनावों में बीजेपी को अच्छा फायदा होगा: अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हम 4 मार्च तक 16000 नागरिकों को यूक्रेन से सुरक्षित वापस लाने में सफल रहे हैं।  भारतीय विदेश मंत्रालय ने 15 फरवरी को ही एडवाइजरी जारी कर दी थी।

बीजेपी के नंबर दो कहे जाने वाले और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने जनवरी से ही यूक्रेन की स्थिति पर नजर बनाई हुई है। रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग के दौरान भारतीयों को सुरक्षित वतन वापसी का विधानसभा चुनाव में बीजेपी को अच्छा फायदा मिलेगा।

शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही ये बात

शनिवार के दिन अमित शाह और भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। शाह ने कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश सहित चार चुनावी राज्यों में सत्ता में आएगी। पार्टी को पंजाब में जबरदस्त बढ़त मिलेगी। यूपी में भारतीय जनता पार्टी सत्ता में है। यूक्रेन संकट से निपटने, खास तौर पर छात्रों की सुरक्षित निकासी को लेकर सरकार के कदमों का चुनाव पर असर पड़ सकता है? अमित शाह ने कहा कि इसका भारतीय जनता पार्टी को सकारात्मक फायदा होगा ।

24 फरवरी को शुरू हुई जंग

केंद्रीय मंत्री मंत्री अमित शाह ने शनिवार के दिन कहा कि भारत सरकार के विदेश मंत्रालय ने 15 फरवरी को ही यूक्रेन में रह रहे भारतीयों के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए थे। रूस ने 24 फरवरी 2022 को युक्रेन में सैन्य कार्रवाई शुरू कर दी थी। शाह ने आगे कहा कि सरकार यूक्रेन की स्थिति पर जनवरी माह से ही नजर बनाए हुए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी इस मुद्दे पर पूरी गंभीरता से काम कर रहे हैं। अमित शाह ने कहा 13 हजार से अधिक नागरिक भारत बहुत पहुंच चुके हैं।  अभी कई विमान भारतीयों को लेकर वापस आने वाले हैं।

उन्होंने कहा इसका चुनाव के साथ ही जनता पर भी सकारात्मक असर हुआ है। भारत सरकार ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए ऑपरेशन गंगा चलाया है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा,” सरकार ने रूसी भाषा बोलने वाले दलों को यूक्रेन से सटे देशों में तैनात किया है और एक कंट्रोल रूम भी स्थापित किया है।  हम 4 मार्च तक 16000 नागरिकों को यूक्रेन से सुरक्षित वापस लाने में सफल रहे हैं।

हवाई मार्ग से लाया जा रहा है स्वदेश

आपको बता दें, यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को भारत सरकार रोमानिया, हंगरी, स्लोवाकिया और पोलैंड से स्वदेश ला रही है। वहीं यूपी में 7 चरणों के चुनाव के तहत 7 मार्च को आखिरी चरण का मतदान होना है। पंजाब उत्तराखंड मणिपुर और गोवा के साथ उत्तर प्रदेश में भी 10 मार्च को विधानसभा चुनावों के परिणाम आएंगे। 10 मार्च को मतगणना होगी।

Comments

Translate »