भारत-चीन LAC विवाद पर सुब्रमण्यम स्वामी ने दी मोदी सरकार को विदेश नीति को रीसेट करने की सलाह

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,चीनी सेना लद्दाख में LAC के पास अपनी सैन्य गतिविधियां तेज कर रही है। जिसको लेकर बीजेपी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी सरकार को विदेश नीति रीसेट करने की सलाह दी है।

भारत और चीन के बीच लद्दाख क्षेत्र में तनातनी जारी है। दोनों देशों की सेनाएं पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में हथियार ,गोलाबारूद और तोपों की तैनाती कर रही हैं। इस इलाके में , भारत और चीन के बीच पिछले एक महीने से तनाव चल रहा है। हालांकि लाइन ऑफ़ एक्चुअल कंट्रोल मुद्दे को राजनयिक स्तर पर भी सुधारने की कोशिश की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चीनी सेना लद्दाख में LAC के पास अपने बेस कैंप में तोपों ,गोला बारूद और जरूरी साजो-सामान का भंडारण कर रही है। दूसरी तरफ भारतीय सेना भी वहां अतिरिक्त जवानों के साथ-साथ तोपों जैसी युद्ध सामग्री पहुंचा रही है। भारतीय वायुसेना इस क्षेत्र में कड़ी निगरानी कर रही है।

ऐसे हालात में भारतीय जनता पार्टी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने एक ट्वीट करते हुए अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा ,” नमो सरकार के लिए समय है कि हमारी विदेश नीति भी चर्चित हो। इसके लिए एक रीसेट की आवश्यकता है।” उनके इस ट्वीट पर ट्वीटर यूजर काफी रिप्लाई कर रहे हैं।

Comments

Translate »