अमिताभ बच्चन को फिल्म धरोहर संरक्षण के क्षेत्र मिला पुरस्कार, हॉलीवुड फिल्ममेकर्स ने की सराहना

0
अमिताभ बच्चन को फिल्म धरोहर संरक्षण के क्षेत्र मिला पुरस्कार, हॉलीवुड फिल्ममेकर्स ने की जमकर सराहना
फोटोः अमिताभ बच्चन पुरस्कार लेते हुए

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन को डिजिटल माध्यम से आयोजित एक समारोह में एफआईएएफ पुरस्कार से सम्मानित किया गया ।

अमिताभ बच्चन को धरोहर संरक्षण के क्षेत्र में पुरस्कार मिलने पर हॉलीवुड फिल्ममेकर क्रिस्टोफर नोलन (Christopher Nolan) और मार्टिन स्कॉर्सीज़ ने फिल्म धरोहर के क्षेत्र में दिए गए सराहनीय योगदान के लिए शुक्रवार के दिन बिग बी की सराहना की । अमिताभ बच्चन इस अवॉर्ड को पाने वाले पहले भारतीय भी बन गए हैं । यह पुरस्कार इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ़ फिल्म आर्काइव (FIAF) द्वारा प्रदान किया जाता है ।

फिल्ममेकर स्कॉर्सीज़ (Martin Scorsese) ने वीडियो संदेश में कहा कि  अमिताभ बच्चन ने भारत की फ़िल्मी धरोहर को संजोने में उल्लेखनीय योगदान दिया है ।

आपको बता दें ,बॉलीवुड के बिग बी कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं । वह सोशल मीडिया पर समसामयिक विषयों के साथ-साथ अपने जीवन से जुडी खास बातें भी फैंस के साथ साझा करते रहते हैं । हाल ही में उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपनी आंख की सर्जरी के बारे में जानकारी दी थी । उन्होंने यह जानकारी साझा करते हुए कहा था कि यह सर्जरी उनके लिए बेहद महत्वपूर्ण थी ,क्योंकि यह एक जिंदगी बदलने वाला अनुभव था।

वहीँ वर्क फ्रंट की बात करें तो हाल ही में अमिताभ बच्चन की चेहरे फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है । इस ट्रेलर को दर्शकों ने खूब प्यार दिया है । चेहरे फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ इमरान हासमी ,रिया चक्रवर्ती ,क्रिस्टल डिसूजा और अन्नू कपूर मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं । फिल्म 9 अप्रैल 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here