अनुराग कश्यप की ‘गैंग्स ऑफ़ वासेपुर’ फिल्म ने रचा इतिहास, सर्वश्रेष्ठ 100 फिल्मों की लिस्ट में हुई शामिल

फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ़ वासेपुर’ को द गार्डियन ने 21 वीं सदी की 100 सर्वश्रेष्ठ फिल्मों की लिस्ट शामिल किया है। फिल्म साल 2012 में हुई थी रिलीज।

अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित फिल्म गैंग्स ऑफ़ वासेपुर को ‘द गार्डियन’ ने 21 वीं सदी की 100 सबसे बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट में शामिल किया है। इस लिस्ट फिल्म ‘गैंग्स ऑफ़ वासेपुर’ एक मात्र भारतीय फिल्म है। शनिवार के दिन अनुराग कश्यप ने खुद इस बात की जानकारी अपने इंस्टाग्राम एकाउंट के जरिए दी है। गैंग्स ऑफ़ वासेपुर को इस लिस्ट में 59 वां स्थान हासिल हुआ है।

अपनी फिल्म ‘गैंग्स ऑफ़ वासेपुर’ के बारे में ये जानकारी देते हुए अनुराग कश्यप ने इंस्टाग्राम पर लिखा ,” यहां आकर गर्व है ,लेकिन मेरी लिस्ट यह नहीं होगी। मेरी पसंदीदा ऐसी कई सारी फ़िल्में हैं जो मेरी फिल्म से नीचे नहीं हो सकती। ‘द डार्क नाइट’ और अधिक ऊपर रहने का हकदार है। लिस्ट में पहले स्थान पर जो फिल्म है। उससे मैं बिलकुल सहमत हूं। यह 21 वीं सदी के मेरी सबसे पसंदीदा फिल्म है। ”

आपको बता दें ,गैंग्स ऑफ़ वासेपुर सीरीज की फ़िल्में साल 2012 में रिलीज हुई थी। यह झारखंड के धनबाद जिले के वासेपुर शहर में रहने वाले एक कोयला माफिया के परिवार की कहानी दर्शाती है। दोनों ही फिल्में दर्शकों को खूब पसंद आई और बॉक्स ऑफिस पर हिट रही। फिल्म में मनोज बाजपेयी ,ऋचा चड्ढा ,नवाजुद्दीन सिद्धकी और पियूष मेहरा ने मुख्य भूमिका निभाई।

Comments

Translate »