परिवार को धमकियां मिलने के बाद अनुराग कश्यप ने छोड़ा ट्विटर

सोशल मीडिया पर अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं अनुराग कश्यप। अपने माता-पिता और बेटी को अनजान कॉल्स द्वारा मिल रही धमकियों के कारण किया ट्विटर एकाउंट डिलीट। अनुराग कश्यप सामाजिक मुद्दों पर अपनी राय बेबाकी से रखते हैं।

फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने ट्वीट किया, ” जब आपके माता-पिता को फोन आने लग जाएं और आपकी बेटी को ऑनलाइन धमकियां मिलने लगे तो कोई भी बात नहीं करना चाहेगा। कोई कारण या तर्क नहीं बचेगा। दबंगों का राज होगा और दबंगई जीने का नया तरीका होगा। सबको नया भारत मुबारक हो और आप इसमें रह सकें। आपको खुशियां और तरक्की मिले। ये मेरा आखिरी ट्वीट होगा क्योंकि मैं ट्विटर छोड़ रहा हूं। जब मैं बिना डर के बोल नहीं सकता तो बोलूंगा ही नहीं। गुड़ बाय। ”

बता दें, जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने पर अनुराग कश्यप ने ट्वीट किया था। जम्मू-कश्मीर सरकार पर केंद्र सरकार द्वारा लिए गए फैसले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बिना नाम लिए निशाना साधा था। अनुराग कश्यप ने कश्मीर लिए गए फैसले पर खुद को असमंजस की स्थिति में बताया था।

अनुराग कश्यप ने लिखा था ,’ सरकार के द्वारा लिए गए इस फैसले से ज्यादा फैसला लेने के तरीके से डर लगता है। ” फ़िल्मकार ने कश्मीर मुद्दे पर एक के बाद एक तीन ट्वीट किये थे। लिखा था कि कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35 हटाने के बारे में ज्यादा नहीं जनता हूं। न मैं कश्मीरी हूं और न मुसलमान।

कश्यप ने ट्वीटर पर लिखा ,” कश्मीर के कई पहलू हैं। सभी सही हैं और सभी गलत। बस इतना जानता हूं कि जिस तरीके से यह सब हुआ, सही नहीं था। पता है डराने वाली क्या बात है, ये है की एक आदमी सोचता है कि 1200000000 लोगों के फायदे के लिए क्या बेहतर है ,उसे मालूम है। उसे अपनी शक्ति का इस्तेमाल करने मंजूरी है। ” अनुराग कश्यप के इस ट्वीट में उन्होंने सीधे-सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ इशारा किया था।

फिल्ममेकर अनुराग कश्यप के इस ट्वीट के बाद वो ट्रोल आर्मी के निशाने पर आ गए। उनके माता-पिता और बेटी की धमकियां मिलने लगी। जिसके बाद उन्होंने यह कहते हुए कि जब मैं बिना डर के बोल नहीं सकता तो बोलूंगा ही नहीं, ट्विटर एकाउंट डिलीट कर दिया।

Comments

Translate »