Air india के सर्वर पर पर हुआ बड़ा साइबर अटैक, 45 लाख यात्रियों का पर्सनल डेटा और क्रेडिट कार्ड डिटेल्स हुई लीक 

एयर इंडिया के यात्री सेवा प्रणाली प्रदाता SITA  को इस वर्ष साइबर अटैक का सामना करना पड़ा है। इसमें 45 लाख यात्रियों के पर्सनल जानकारी और क्रेडिट कार्ड डिटेल्स लीक होने की खबर सामने आयी है।

यात्री सेवा प्रणाली प्रदाता SITA को इस वर्ष फरवरी में साइबर अटैक का सामना करना पड़ा है। जिसके चलते 11 अगस्त 2011 से 20 फरवरी के 2021 के बीच के यात्रियों की पर्सनल जानकारी लीक हुई है। कंपनी का कहना है कि इसमें यात्रियों की जन्म तिथि, फ़ोन नंबर,पासपोर्ट जानकारी,टिकट जानकारी और क्रेडिट कार्ड जानकारी लीक हुई है।

45 लाख यात्रियों का डेटा हुआ लीक

एयर इंडिया ने एक बयान में कहा कि 11 अगस्त 2011 से 20 फरवरी के 2021 के बीच के 45 लाख यात्रियों की पर्सनल जानकारी लीक हुई है। जिसमे यात्रियों के 10 वर्ष की जानकारी लीक हुई है। जैसे जन्म तिथि, फ़ोन नंबर,पासपोर्ट जानकारी,टिकट जानकारी और क्रेडिट कार्ड जानकारी लीक हुई है। एयर इंडिया ने इस बात की जानकारी तीन महीने के बाद दी है।

उन्होंने अपने बयान में कहा हमारे डेटा प्रोसेसर लगातार सुधारात्मक कदम उठा रहे हैं। हम यात्रियों से भी रिक्वेस्ट करते है कि वो अपने पर्सनल डेटा की ज्यादा सुरक्षा के लिए अपना पासवर्ड बदल लें।

एयर इंडिया के यात्री सेवा प्रणाली प्रदाता SITA  पर साइबर अटैक काऱण 45,00,000 यात्रियों की जानकारी उजागर हुई है। जिसमे दुनिया भर के यात्रियों के साथ एयर इंडिया के यात्री भी शामिल है।

Comments

Translate »