BSNL Idea Vodafone Airtel और Reliance Jio रोजाना 1.5 GB बेस्ट रिचार्ज प्लान

भारत की दिग्गज टेलीकॉम कंपनियां BSNL Idea Vodafone Airtel और Reliance Jio रोजाना 1.5 GB का  बेस्ट डाटा प्लान दे रही हैं। आइये ज्यादा जानते हैं।

कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से दुनिया भर में इंटरनेट की डिमांड डबल हो गई है। पिछले तीन लगभग महीने से भारत में भी लॉकडाउन था। ऐसे में टाइम पास के लिए लोगों ने इंटरनेट का इस्तेमाल जी भरकर किया। इंटरनेट के ज्यादा इस्तेमाल से डाटा की खपत बढ़ी है। आज हम आपके लिए भारत की दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों के डाटा प्लान के बारे में बता रहे हैं।

BSNL Idea Vodafone Airtel और Reliance Jio 1.5 जीबी प्रतिदिन वाले डाटा प्लान लेकर आये हैं। जिनसे आप वर्क फ्रॉम होम से लेकर स्टे एट होम तक का सफर घर पर ही तय कर सकते हैं। सबसे पहले बात करते हैं भारत की सबसे पुरानी और सरकारी कंपनी बीएसएनएल की।

BSNL 1.5 GB Plan

बीएसएनएल में पहला 1.5 जीबी का प्लान 56 रुपए का है। इस प्लान में नेट पैक ही मिलेगा। कॉल करने के लिए एक्स्ट्रा चार्ज देना होगा। इसमें एसएमएस की सुविधा भी नहीं है और ये प्लान मात्र 14 दिनों के लिए है।

Idea Vodafone 1.5 GB Plan

आईडिया और वोडाफोन के 249 ,399 और 599 रुपए के प्रीपेड रिचार्ज प्लान में यूजर को हर रोज डेढ़ जीबी हाई स्पीड डाटा मिलता है। इन प्लान की वैलिडिटी क्रमश ,28 और 84 दिन की है। तीनों प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और हररोज 100 एसएमएस मुफ्त की सुविधा है।

Airtel Recharge plan

एयरटेल कंपनी के 1.5  जीबी डेली डाटा प्लान 249 रुपए का है। एयरटेल के इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में डेली 1.5 डाटा मिलता है। इसके अलावा हर रोज फ्री अनलिमिटेड लोकल और नेशनल कॉलिंग के साथ 100 एसएमएस भी मिलते हैं। यह प्लान 28 दिनों के लिए वैलिड है।

Reliance Jio Plan

रिलायंस जियो के 199 , 399 , 555 और 2121 रुपए के रिचार्ज प्लान पर हर रोज 1.5 जीबी डाटा मिलता है। जिसकी वैधता क्रमश 28, 56 ,84 और 336 दिन हैं। जिनमें 1000 , 2000 , 3000 और 12000 गैर जियो फ्री मिनट मिलते हैं। इन सभी प्लान में प्रतिदिन 100 एमएमएस और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

4pillar

4pillar.news भारत का प्रमुख हिंदी समाचार पोर्टल है। स्वतंत्र और निष्पक्ष समाचार के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं हम।

4pillar has 8972 posts and counting. See all posts by 4pillar

One thought on “BSNL Idea Vodafone Airtel और Reliance Jio रोजाना 1.5 GB बेस्ट रिचार्ज प्लान

Comments

Translate »

Discover more from www.4Pillar.news

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

कंप्यूटर का गलत बटन दबने की वजह से पति-पत्नी का हुआ तलाक कुत्ते के लिए कोर्ट पहुंची अभिनेत्री आयशा जुल्का ब्रह्मांड का रहस्य बताने वाले पीटर हिग्स का निधन बहुत दिलचस्प है रश्मिका मंदाना के नेशनल क्रश बनने की कहानी कंगना रनौत के बाद अब सारा अली खान करेंगे राजनीति में एंट्री
कंप्यूटर का गलत बटन दबने की वजह से पति-पत्नी का हुआ तलाक कुत्ते के लिए कोर्ट पहुंची अभिनेत्री आयशा जुल्का ब्रह्मांड का रहस्य बताने वाले पीटर हिग्स का निधन बहुत दिलचस्प है रश्मिका मंदाना के नेशनल क्रश बनने की कहानी कंगना रनौत के बाद अब सारा अली खान करेंगे राजनीति में एंट्री