Site icon www.4Pillar.news

DSSSB में बंपर भर्तियां, 2354 पदों पर जल्द शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

DSSSB में बंपर भर्तियां, 2354 पदों पर जल्द शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

DSSSB recruitment 2024 : दिल्ली सबऑर्डिनेट सिलेक्शन बोर्ड ने बंपर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। कुल 2354 पदों को भरा जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार लिंक ओपन होते ही आवेदन कर सकते हैं।

दिल्ली में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। दिल्ली सरकार के अधीनस्थ DSSSB ने नए साल 2024 में नौकरियों का पिटारा खोला है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर भर्ती के लिए लिंक 9 जनवरी 2024 को ओपन होगा। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 7 फ़रवरी 2024 है।

Govt Job: फूड सप्लाई इंस्पेक्टर और क्लर्क के पदों पर भर्ती, आज से आवेदन शुरू, सैलरी 90 हजार

पदों का विवरण

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 2354 पदों को भरा जाएगा। जिसके तहत जूनियर असिस्टेंट, लोवर डिवीजन क्लर्क,जूनियर स्टेनोग्राफर और असिस्टेंट ग्रेड-1 सहित विभिन्न पदों को भरा जाएगा। वविज्ञापन संख्या 5/23 के तहत निकाली गई इन भर्तियों का नोटिफिकेशन 22 दिसंबर 2023 को प्रकाशित हुआ है।

Govt Job: NIOS में बंपर पदों पर भर्ती, इस दिन शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर केवल ऑनलाइन मोड में आवेदन किया जा सकेगा। आवेदन करने के लिए DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाना होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें।

11 साल की बच्ची ने 12 आम 1.20 लाख में बेचकर ऑनलाइन क्लास के लिए खरीदा स्मार्टफोन

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन कई राउंड की परीक्षा देने के बाद किया जाएगा। सबसे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन होगा। अभी तक लिखित परीक्षा के आयोजन की तारीख तय नहीं हुई है। लिखित परीक्षा के बाद उम्मीदवारों को दस्तावेज वेरिफिकेशन मेडिकल एग्जाम पास करना होगा।

UPSC CDS NDA 887 Posts Notification: इंडियन आर्मी, एयरफोर्स और नेवी में अफसर बनने का सुनहरा मौका

आयु सीमा और आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से लेकर 27 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं, सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। अन्य पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूर्ण छूट दी गई है।

Exit mobile version