Site icon www.4Pillar.news

ISRO Recruitment 2023: इसरो में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, योग्यता दसवीं पास

ISRO Recruitment 2023: इसरो में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, योग्यता दसवीं पास

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने टेक्नीशियन पदों पर आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्चुक और योग्य उम्मीदवार 31 दिसंबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं।

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे दसवीं पास युवाओं के लिए इसरो में सुनहरा मौका है। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ने टेक्नीशियन-बी पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 9 दिसंबर से शुरू हो चुकी है, आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 दिसंबर 2023  है। सरकारी नौकरी के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार इसरो की आधिकारिक वेबसाइट isro.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल से दसवीं पास होने चाहिए , इसके अलावा संबंधित ट्रेड में आईटीआई का डिप्लोमा भी होना चाहिए। इसरो में ये भर्तियां नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर के लिए निकाली हैं।

DRDO में कई पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 18 से लेकर 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए इसरो की आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए नोटिस को जांच लें।

चयन प्रक्रिया और आवेदन शुल्क

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के माध्यम से होगा। इन पदों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपए है। इसरो में कुल 54 पदों पर भर्ती की जाएगी।

इसरो में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, सैलरी 56 हजार, बिना परीक्षा के चयन

सैलरी

इंटरव्यू के बाद चयनित उम्मीदवारों को 21700 रुपए से 69100 रुपए तक की सैलरी मिलेगी। इसके अलावा सरकारी नियमों के अनुसार भत्ते भी दिए जाएंगे।

Exit mobile version