इंदौर में जिस चूड़ी बेचने वाले को भीड़ ने पीटा था उसी के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज

0
इंदौर में जिस चूड़ी बेचने वाले को भीड़ ने पीटा था उसी के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज
फोटोः चचूड़ी विक्रेता की पिटाई करती हुई भीड़

मध्य प्रदेश की राजधानी इंदौर के बाणगंगा इलाके में चूड़ी बेचने वाले एक 25 वर्षीय युवक को भीड़ ने पीटा था। अब उसी चूड़ी बेचने वाले के खिलाफ एक नाबालिग लड़की ने आरोप लगाए हैं कि उसने छेड़छाड़ की है।

मामला इंदौर के बाणगंगा इलाके का है 

इंदौर में सार्वजनिक स्थल पर कुछ लोगों के एक समूह ने रविवार के दिन 25 वर्षीय चूड़ी बेचने वाले एक युवक को बेरहमी से पीटा था। अब उसी व्यक्ति के खिलाफ छठी क्लास में पढ़ने वाली एक छात्रा ने छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया है । रविवार दोपहर पिटाई की घटना के 28 घंटे बाद छठी कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा ने चूड़ी विक्रेता के खिलाफ छेड़छाड़ जालसाजी और धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है। नाबालिग छात्रा ने मामले को देरी से रिपोर्ट करने का कारण लोक लाज बताया है।

नाबालिक लड़की ने आरोप लगाया है कि चूड़ी बेचने वाले के पास तीन अलग-अलग वोटर आईडी कार्ड है। उसने अपना परिचय मोहर सिंह के रूप में दिया था। लड़की ने कहा कि उसके साथ छेड़छाड़ की है गई है। लड़की ने कहा- चूड़ी बेचने वाले ने यह वारदात उस समय की जब उसकी मां खरीदी गई चूड़ियों के लिए पैसे लेने के लिए घर के अंदर चली गई थी।

पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज

सोमवार शाम को बाणगंगा इलाके में चूड़ी बेचने वाले तस्लीम अली के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354, 354a ,467 , 468 ,471 ,420, 506 और पोक्सो एक्ट  7 और 8 के तहत जालसाजी धोखाधड़ी के अलावा छेड़छाड़ और उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया है।

एमपी के होम मिनिस्टर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यूपी के हरदोई के व्यक्ति जो चूड़ी बेचने का काम करते हैं थे। अब चूड़ी तो हाथ में ही पहनाई जाएगी। जो विषय उठा हाथ पकड़ने को लेकर उठा, छेड़छाड़ की और चला गया. बाणगंगा थाना इसकी जांच भी कर रहा है। अब वहां भीड़ जुटने लगी। जब जांच हुई तो उसके पास तीन डॉक्यूमेंट पाए गए। पुलिस के एफआईआर दर्ज की, जिन्होंने पिटाई की, फिर भी थाने को घेर लिया गया। यह एक गंभीर मामला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here