CBI ने सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ FIR दर्ज की

1
सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की
CBI ने सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ FIR दर्ज की

Sushant Singh Rajput Death Case

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में CBI ने गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

सुशांत सिंह राजपूत केस सीबीआई को ट्रांसफर

जांच एजेंसी के अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में गुरुवार को बिहार सरकार की सिफारिश के बाद केंद्र सरकार की मंजूरी मिलने पर एजेंसी को मामला सौंपने के बाद सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

अधिकारी ने मीडिया को बताया कि रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 341, 342, 380, 406, 420, 306, 506, 120 बी के तहत केस दर्ज किया गया है।

सीबीआई रिपोर्ट में कहा गया है ” एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों श्री इंद्रजीत चक्रवर्ती, श्रीमती संध्या चक्रवर्ती, श्री शोविक चक्रवर्ती, शमूएल मिरांडा और श्रीमती श्रुति मोदी और अन्य के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

सुशांत सिंह राजपूत के पास कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी और स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंकों में खाते थे। कोटक और एचडीएफसी में सबसे बड़े खाते से पैसा रिया चक्रवर्ती को हस्तांतरित किया गया है।

मुंबई पुलिस की जांच

सुशांत सिंह केस में मुंबई पुलिस ने आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज की थी और मामले की जांच चल रही है। अब तक, मुंबई पुलिस ने 56 लोगों के बयान दर्ज किए हैं। जिनमें सुशांत सिंह राजपूत की बहनें, रिया चक्रवर्ती और कुछ अन्य फिल्मी हस्तियां जैसे आदित्य चोपड़ा, महेश भट्ट और संजय लीला भंसाली शामिल हैं।

गौरतलब है कि कुछ ही दिन पहले सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने पटना के एक पुलिस थाने में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र और सुसाइड के लिए उकसाने की एफआईआर दर्ज कराई थी।

दूसरी तरफ सीबीआई की ओर से एफआईर दर्ज करने के बाद रिया चक्रवर्ती ने कहा कि सीबीआई को इस मामले से तब तक दूर रहना चाहिए ,जब तक सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला नहीं दे देता। अभिनेत्री ने कहा ,” इस बिंदु पर सीबीआई द्वारा जांच करना किसी भी क़ानूनी सिद्धांत से परे है। यह राष्ट्र के संघीय ढांचे को प्रभावित करने वाला और पूरी तरह अवैध होगा। ”

आपको बता दें ,सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस की जांच सीबीआई की वही टीम करेगी ,जो भगौड़े कारोबारी विजय माल्या मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here