IPL2020: 19 सितंबर से शुरू होगा आईपीएल,चेयरमैन बृजेश पटेल ने की पुष्टि

0
Chairman Brijesh Patel confirmed that the IPL tournament will begin on 19 September 2020
IPL 2020: 19 सितंबर से शुरू होगा आईपीएल,चेयरमैन बृजेश पटेल ने की पुष्टि

कोरोना वायरस महामारी के बीच क्रिकेट प्रेमियों के खुशखबरी। आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने इस साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग की तारीख की घोषणा कर दी है। IPL 2020 UAE में होगा।

आईपीएल का 13वां सीजन यूनाइटेड अरब एमिरात में खेला जाएगा। भारत में कोरोना माहमारी के कारण आईपीएल के लिए यूएई को चुना गया। आईपीएल सीजन 13 का आगाज 19 सिंतंबर 2020 को होगा। फाइनल मैच 8 नवंबर को खेला जाएगा। आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने इस बात की आधिकारिक पुष्टि कर दी है।

IPL के चेयरमैन बृजेश पटेल ने पहले ऐलान किया था कि इस साल का आईपीएल यूनाइटेड अरब एमिरात में खेला जाएगा। कोरोना वायरस महामारी के कारण आईपीएल का आयोजन तय समय पर नहीं हो पाया है। क्रिकेट वर्ल्ड कप रद्द होने के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI ) के लिए IPL का रास्ता साफ़ हो गया है।

आईपीएल 2020 में ,बीसीसीआई एक दिन में एक ही मैच का आयोजन करवाना चाहता है। इसी कारण टूर्नामेंट को जल्दी शुरू करवाया जा रहा है। आईपीएल का महाकुंभ 51 दिन तक चलेगा।

हालांकि,अभी तक आईपीएल  शेड्यूल और मैचों की संख्या के बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है। इस बारे जानकारी अगले हफ्ते आ सकती है। गवर्निंग कॉउंसिल की बैठक बाद शेड्यूल और मैच संख्या का ब्यौरा जारी किया जाएगा।

जैसा कि सबको मालूम है ,COVID महामारी के कारण लगभग पिछले चार महींने से कोई क्रिकेटर मैदान पर अभ्यास नहीं कर पाया है। इसीलिए आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजी अपने खिलाड़यों के साथ एक महीने पहले नेट प्रैक्टिस के लिए यूएई जाएंगी।

आपको बता दें ,आईपीएल का 13वां सीजन 28 मार्च 2020 से शुरू होना था। लेकिन कोरोना वायरस के कारण टूर्नामेंट को 15 अप्रैल तक स्थगित किया गया। बाद में लॉकडाउन के चलते अनिश्चितकाल के लिए टाला गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here