आईजीआई एयरपोर्ट पर मूंगफली और बिस्कुट के पैकेट में विदेशी मुद्रा छिपाकर ले जाते हुए शख्स को सीआईएसएफ ने पकड़ा

0
CISF arrested man while hiding foreign currency in a packet of peanuts and biscuits at IGI Airport

नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल नंबर 3 से दुबई के लिए जाने वाले एक शख्स से भारी मात्रा में विदेशी मुद्रा बरामद की गई।करेंसी बिस्कुट और मूंगफली में छिपाई हुई थी।

दिल्ली हवाई अड्डे से केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने एक यात्री के पास से मूंगफली बिस्किट और पके हुए मीट के टुकड़ों में छुपा कर रखी हुई 45 लाख रुपए की विदेशी मुद्रा ज़ब्त की है।

मंगलवार शाम को उस समय पता चला जब मुराद अली नाम के शख्स की संदिग्ध गतिविधियों के आधार पर सीआईएसएफ ने उनसे पूछताछ की। वह इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल नंबर 3 पर दुबई के लिए एयर इंडिया का विमान लेने वाला था।

सीआईएसएफ के प्रमुख सहायक महानिरीक्षक हेमेंद्र सिंह ने बताया,” यात्री के बैग की जांच करने पर पके हुए मांस के टुकड़ों, मूंगफली और बिस्किट के पैकेट मैं छुपा कर रखी गई विदेशी मुद्रा बरामद हुई है।” हेमेंद्र सिंह ने बताया, “ तस्करी के इरादे से विदेशी मुद्रा छुपाने का यह खास और अनोखा तरीका है।, ज़ब्त की गई मुद्रा की कीमत 4500000 रुपए है। यात्री तथा मुद्रा को जांच के लिए सीमा शुल्क अधिकारियों के सुपुर्द कर दिया गया है।”

सीआईएसएफ ने इसका वीडियो अपने ट्विटर एकाउंट पर भी शेयर किया है। वीडियो में सीआईएसएफ के अधिकारी मूंगफली को खोल कर उसमें से मुद्रा को निकालते हुए नजर आ रहे हैं। इसके अलावा बिस्किट के पैकेट में भी विदेशी मुद्रा नजर आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here