नहीं थम रहा है देश में कोरोना वायरस महामारी का कहर, अब तक 543 की मौत,जानें ताजा आंकड़े

0
Corona virus epidemic is not ending havoc in the country, 543 deaths so far, know the latest figures
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय

भारत में कोरोना वायरस महामारी का कहर लगातार जारी है। देश में कोविड 19 संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17265 हो गई है। इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 543 हो गई है।

कुल मौतें

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार ( 20 मई 2020 ) भारत में कोरोना वायरस के संक्रमित मामले 17265 हो गए हैं। COVID 19 से मरने वालों की संख्या का आंकड़ा बढ़कर 543 हो गया है। राहत की बात ये है कि 2546 लोग इस महामारी को हराने में कामयाब रहे हैं।

राज्यवार मौत के आंकड़े

महाराष्ट्र

देश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस की वजह से महाराष्ट्र राज्य में मौतें हुई हैं, यहां संक्रमित मरीजों की संख्या भी सबसे ज्यादा है। अब तक, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 4203 तक पहुंच गई है और 223 लोगों की मौत हो चुकी है।

मध्य प्रदेश

कोरोना वायरस  के कारण मध्य प्रदेश में 70 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां संक्रमित मरीजों की संख्या,1407 है। मौत के आंकड़ों में मध्य प्रदेश दूसरे नंबर पर है।

गुजरात

गुजरात में कोवीड-19 की वजह से मरने वालों की 63 पहुंच गई है। यहां, अब तक 1743 पॉजिटिव केस हैं। कोरोना की वजह से मौत के मामले में गुजरात तीसरे नंबर पर है।

दिल्ली

वहीँ देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो, यहां कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2003 हो गई है। दिल्ली में कोरोना की वजह से 45 लोगों की मौत हो चुकी है।

तेलंगाना 

मौत आंकड़ों में पांचवें नंबर पर तेलंगाना राज्य है। यहां कोरोना की वजह से 18 लोगों की मौत हो चुकी है। तेलंगाना में अब तक कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या 844 है।

देश के अन्य राज्यों की बात करें तो , कोरोना वायरस से उत्तर प्रदेश में 17 ,कर्नाटक 16 ,पंजाब 16 ,तमिलनाडु 15 ,आंध्र प्रदेश 15 ,राजस्थान 14 ,पश्चिम बंगाल 12 जम्मू और कश्मीर 5 की मौत हो चुकी है। ये भी पढ़ें : लॉकडाउन नियमों को तोड़ने वालों पर भड़के सलमान खान,वीडियो

इसके अलावा कोवीड 19 से हरियाणा में 3,केरल में 3 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा बिहार में 2 ,झारखंड में 2 मरीजों की मौत हो चुकी है। असम ,हिमाचल प्रदेश ,मेघालय और ओडिशा एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है।

अंडेमान और निकोबार द्वीप समूह ,अरुणाचल प्रदेश ,चंडीगढ़ ,छत्तीसगढ़ ,गोवा ,लदाख ,मणिपुर ,मिजोरम ,नागालैंड ,पुडुचेरी ,त्रिपुरा और उत्तराखंड, ऐसे राज्य हैं ,जहां अभी तक कोरोना वायरस की वजह से कोई मौत नहीं हुई है। ये एक अच्छी बात है। ये भी पढ़ें : लॉकडाउन में घर पर मक्खन निकालती नजर आई पंजाबी एक्ट्रेस सोनिया मान, देखें विडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here