Site icon www.4Pillar.news

क्रिकेटर सुरेश रैना ने किया खुलासा, टी-शर्ट के लिए राहुल द्रविड़ ने लगा दी थी फटकार,जानिए क्या है मामला

क्रिकेटर राहुल द्रविड़ बेहद गंभीर किस्म के शख्स जाने जाते हैं। वह एक ऐसे खिलाड़ी है जो बहुत गंभीर रहते हैं। खेल के  मैदान में खेलते हुए या खेल के बाहर भी उनके व्यवहार में संतुलन बरकरार रहता है। क्या पहनना है? क्या करना है? कैसे करना है? इस बात का चयन भी राहुल द्रविड़ बहुत गंभीरता से करते हैं। राहुल द्रविड़ को लेकर सुरेश रैना ने अपनी आने वाली किताब में एक बड़ा खुलासा किया है। रैना की किताब का नाम "बिलीव व्हाट लाइफ एंड क्रिकेट टॉट मी" है।

क्रिकेटर राहुल द्रविड़ बेहद गंभीर किस्म के शख्स जाने जाते हैं। वह एक ऐसे खिलाड़ी है जो बहुत गंभीर रहते हैं। खेल के  मैदान में खेलते हुए या खेल के बाहर भी उनके व्यवहार में संतुलन बरकरार रहता है। क्या पहनना है? क्या करना है? कैसे करना है? इस बात का चयन भी राहुल द्रविड़ बहुत गंभीरता से करते हैं। राहुल द्रविड़ को लेकर सुरेश रैना ने अपनी आने वाली किताब में एक बड़ा खुलासा किया है। रैना की किताब का नाम “बिलीव व्हाट लाइफ एंड क्रिकेट टॉट मी” है।

रैना ने अपनी किताब में किया खुलासा

सुरेश रैना ने अपनी किताब में जिक्र किया कि जब राहुल द्रविड़ ने रैना की टी-शर्ट उतरवा दी थी और उन्हें जमकर क्लास लगाई थी। इसके बाद सुरेश रैना को वापस जाकर ड्रेसिंग रूम में टी-शर्ट बदलनी पड़ी थी और उस टी-शर्ट को फेंक दिया था। राहुल द्रविड़ की कप्तानी में रैना ने अपना पहला इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उन्होंने 30 जुलाई 2005 को श्रीलंका के डाबला में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था।

साल साल 2006 में किया था रैना ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू

यह बात साल 2006 की है। जब भारतीय क्रिकेट टीम मलेशिया में वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के साथ त्रिकोणीय श्रृंखला खेल रही थी और सुरेश रैना एफसीयूके ब्रांड की टी शर्ट पहने हुए थे। रैना ने अपनी किताब में बताया कि राहुल ने उनसे कहा “तुम जानते हो कि तुम क्या पहन कर घूम रहे हो? तुम भारतीय क्रिकेटर हो, तुम बाहर सबके सामने अपने टी-शर्ट पर यह लिखा हुआ पहनकर नहीं जा सकते।” रैना ने माना कि वह काफी डरे हुए थे और इसलिए तुरंत ड्रेसिंग रूम में गए और टीशर्ट बदलकर वापस आए और जिस टीशर्ट को उन्होंने पहना हुआ था उसको फेंक दिया।

क्रिकेटर रैना ने अपनी किताब में आगे बताया कि राहुल द्रविड़ एक गंभीर कप्तान थे और मैच के लिए गंभीर तरीके से तैयारी करते थे। कई बार तो मुझे लगता था कि मुझे उनसे कहना चाहिए कि थोड़ा आराम करो और मुस्कुरा दो। लेकिन मैं जानता था कि यह उनके तैयारी करने का तरीका है।

Exit mobile version