Site icon www.4Pillar.news

Mr IPL Suresh Raina ने क्रिकेट से सभी प्रारूपों से लिया सन्यांस 

टीम इंडिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायरमेंट लेने की घोषणा की है। रैना अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से पहले ही सन्यांस ले चुके हैं।

टीम इंडिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायरमेंट लेने की घोषणा की है। रैना अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से पहले ही सन्यांस ले चुके हैं।

अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यांस लेने वाले सुरेश रैना ने अब घरेलू क्रिकेट से भी रिटायरमेंट लेने की घोषणा कर दी है। रैना ने एक ट्वीट के जरिए क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यांस लेने की घोषणा की है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल से खुद को अलग कर लिया है। सुरेश रैना ने अपने ट्वीट में अपने प्रशंसकों और चेन्नई आईपीएल का धन्यवाद कहा।

रैना का ट्वीट

सुरेश रैना ने आज मंगलवार के दिन किए गए एक ट्वीट में लिखा ,” अपने देश और राज्य उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए एक सम्मान की बात है। मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से सन्यांस लेने की घोषणा करता हूं। मैं BCCI , उतार प्रदेश क्रिकेट संघ , चेन्नई आईपीएल और राजीव शुक्ला सर और अपने सभी फैंस का उनके समर्थन और मेरी क्षमताओं में अटूट विश्वास करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूँ। ”

धोनी के साथ ले चुके हैं सन्यांस

गौतरलब है , 15 अगस्त 2020 को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यांस लेने वाले सुरेश रैना ने अब खुद को घरेलू क्रिकेट से भी अलग करने की घोषणा कर दी है। हालांकि, रैना देश और विदेश की क्रिकेट लीग में खेलते रहेंगे। रैना इस साल वर्ल्ड रोड सेफ्टी सीरीज में भी खेलेंगे।

आईपीएल के करियर में मिस्टर IPL सुरेश रैना ने कुल 205 मैच खेले हैं। उन्होंने आईपीएल में 5528 रन बनाए हैं। सुरेश रैना आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते थे। लेकिन इस बार की नीलामी में सीएसके ने उनको नहीं खरीदा था।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में खेलेंगे

रैना 10 सितंबर से शुरू हो रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में खेलते नजर आएंगे। रैना अब विश्व की किसी भी टी 20 लीग में खेल पाएंगे। बता दें, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की पालिसी के अनुसार अगर कोई खिलाडी किसी भी तरह से BCCI से जुड़ा है , वह किसी भी विदेशी लीग या टूर्नामेंट में नहीं खेल सकता है। अब सुरेश रैना के रिटायरमेंट के बाद उनका यह रास्ता साफ हो गया है।

Exit mobile version