हॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता ड्वेन जॉनसन दूसरे साल भी रहे नंबर एक पर रहे ,जानिए दुनिया के टॉप टेन अभिनेताओं की कमाई के बारे में

मशहूर हॉलीवुड अभिनेता ड्वेन जॉनसन इस बार भी दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेताओं की सूची में टॉप टेन में नंबर वन रहे हैं। इस साल भी वह पहले स्थान पर बरकरार है। पिछले साल भी जॉनसन हॉलीवुड में कमाई करने वाले पहले स्थान पर थे।

नंबर एक पर ड्वेन जॉनसन

फ़ोर्ब्स की साल 2021 की लिस्ट के अनुसार हॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेताओं में ड्वेन जॉनसन नंबर वन पर है। इससे पहले पिछले साल भी ड्वेन पहले नंबर पर थे। उन्होंने अपना यह रिकॉर्ड बरकरार रखा है। डब्ल्यूडब्ल्यूई की रेसलिंग की दुनिया से बॉलीवुड में कदम रखने वाले ड्वेन जॉनसन ने यहां भी अपनी कामयाबी के झंडे लगातार गाड़े हैं। उनकी एक्शन मूवीस को दुनिया भर के दर्शक बहुत पसंद करते हैं।

जानिए हॉलीवुड के टॉप टेन कमाई करने वाले अभिनेताओं के बारे में

अभिनेता ड्वेन जॉनसन जिन्हें रॉक के नाम से भी जाना जाता है। ड्वेन लगातार दूसरे साल भी दुनिया में हाईएस्ट पैड एक्टर्स की लिस्ट में नंबर 1 पोजीशन पर है। मशहूर अभिनेता ड्वेन जॉनसन अपने अभिनय से लोगों के दिलों में खास जगह बना चुके हैं। वर्ष 2019 में इनकी कमाई 8.95 करोड डॉलर की थी। इस साल उनकी नेटफ्लिक्स फिल्म ‘रेड नोटिस’ के लिए 23.5 डॉलर मिलियन का भुगतान किया गया।

रयान रेनॉल्ड्स

वर्ल्ड फेमस फ़ोर्ब्स पत्रिका की लिस्ट के अनुसार रयान रेनॉल्ड्स दूसरे स्थान पर हैं। रयान ने अपनी हाल ही में आई नेटफ्लिक्स फिल्मों ‘सिक्स अंडरग्राउंड और’ रेड नोटिस के जरिए 40 मिलियन डॉलर से ज्यादा की कमाई की है।

मार्क वहलबर्ग

इस सूची में मार्क वहलबर्ग 58 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ तीसरे नंबर पर रहे। मार्क वहलबर्ग ने मैकमिलियंस और वॉल स्ट्रीट सीरीज का निर्माण करते हुए लाखों रुपए की कमाई की है। पिछले साल इनकी एक बड़ी फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी।

बेन एफ्लेक

एक्टर बेन एफ्लेक ने इस साल बड़े पर्दे पर वापसी की है। फॉर्ब्स की सूची में बेन एफ्लेक 55 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ चौथे स्थान पर है। वह नेटफ्लिक्स की फिल्म द लास्ट थिंग हे वांटेड में भी नजर आए थे। उन्होंने फिल्म दवे बैंक में अपना जबरदस्त अभिनय निभाया।

विन डीजल

विन डीजल 54 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ फ़ोर्ब्स की सूची में पांचवें नंबर पर हैं।  नेटफ्लिक्स सीरीज में’ फास्ट एंड फ्यूरियस’ ‘स्पाई रेसर्स; के निर्माण के लिए टोरंटो की भूमिका में नजर आए डीजल को अभी फास्ट एंड फ्यूरियस के लिए पे डे मिला है। लेकिन आने वाली फिल्म को अगले साल के लिए पोस्टपोन कर दिया गया है।

जेनिफर लॉरेंस

जेनिफर लॉरेंस हॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक है। उन्होंने हॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में अपना शानदार अभिनय किया है। उनकी स्माइल और जबरदस्त फिगर के कारण उन्हें दुनिया भर में पसंद किया जाता है। जेनिफर हॉलीवुड में सबसे अधिक फीस पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक बन गई हैं।

लिन मैनुअल मिरांडा

लिन मैनुअल मिरांडा ने पहली बार सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं की सूची में अपना नाम दर्ज करवा दिया है। उनकी कमाई डिजनी से हैमिल्टन के उत्पादन के अधिकार खरीदने से हुई है। जो इस साल लगभग 70 मिलियन है। वह इस लिस्ट में सातवें स्थान पर आ गए।

विल स्मिथ

विल स्मिथ दुनिया के टॉप टेन अभिनेताओं में से एक हैं। जो हाईएस्ट पैड अभिनेताओं की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवा चुके हैं। एमआईबी जैसी फिल्मों से अपने जबरदस्त पहचान बनाने वाले विल स्मिथ के फैंस दुनिया भर में मौजूद हैं।

एडम सैंडलर

हॉलीवुड के हास्य अभिनेताओं में से एक एडम सैंडलर हैं। 1989 में उन्हें गोइंग ओवरबोर्ड के रूप में अपनी पहली फिल्म के में अभिनय किया। इसके बाद एडम सैंडलर स्क्रीन राइटिंग , लिरिक्स ,राइटिंग ,सिंगर और फ़िल्म निर्देशन की भी क्षमता रखते हैं। यह वाली हॉलीवुड के टॉप 10 हाईएस्ट पैड अभिनेताओं में से एक हैं जिनका फ़ोर्ब्स सूची में नाम नौवें स्थान पर है

जैकी चैन

अभिनेता जैकी चैन को कौन नहीं जानता। वह अपनी फिल्मों में गुलाटिया मारकर फाइट करने की शैली के लिए फेमस है। कॉमेडी और नए-नए स्टंट के लिए मशहूर जैकी चैन का नाम हॉलीवुड के सितारों में शामिल है। वह दुनिया के सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाले 10वे अभिनेता हैं ।

Comments

Translate »