Yes Bank रिश्वत मामले में ED ने अनिल अंबानी से 9 घंटे की पूछताछ, दोबारा बुलाया

प्रवर्तन निदेशालय ने रिलायंस ADAG ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी से येस बैंक रिश्वत मामले में नौ घंटे तक पूछताछ की है। इसी सिलसिले में अनिल अंबानी को दोबारा पूछताछ के लिए 30 मार्च को बुलाया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, अनिल अंबानी ने ED को बताया कि उन्हें जवाब देने के लिए और अधिक समय चाहिए। क्योंकि उन्हें सारे लेन देन याद नहीं हैं। अंबानी ने ज्यादातर सवालों का जवाब यही दिया। उन्होंने खुद पर और कंपनी पर लगाए गे कई आरोपों को ख़ारिज भी किया है।

क्यों हुई पूछताछ

अनिल अंबानी की कंपनियों ने येस बैंक से 12000 करोड़ रुपए से अधिक का ऋण लिया था जो खराब कर्ज में बदल गया। प्रवर्तन निदेशालय इस बात की जाँच कर रहा है कि क्या येस बैंक के संस्थापक राणा कपूर या उनके परिवार के किसी सदस्य को लोन के बदले रिश्वत दी गई थी।

अनिल अंबानी की कंपनी ने अपने बयान में कहा कि अनिल अंबानी ने दोहराया कि उनके ग्रुप का येस बैंक से सारा हिसाब-किताब सुरक्षित और कारोबार सामान्य रूप से किया गया। कंपनी और येस बैंक के बीच सारा लेन देन क़ानूनी वित्तीय नियमों के अधीन किया गया। मुफ्त में घर पर ही ऐसे बनाएं PAN कार्ड

आपको बता दें, येस बैंक के संस्थापक राणा कपूर को गिरफ्तार किए जाने के बाद ED और CBI उनसे पूछताछ कर रही है। ये पूछताछ मनी लॉन्डरिंग और भ्र्ष्टाचार के आरोपों के मामले में हो रही है।

Comments

Translate »