फेसबुक ने खरीदी रिलायंस जियो में हिस्सेदारी

सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक ने मुकेश अंबानी की रिलायंस समूह की जियो में में 9.99 फ़ीसदी की हिस्सेदारी खरीदी है। ये डील 43 हजार 574 करोड़ रुपए में हुई है।

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाले रिलायंस इंडस्ट्री समूह के जियो प्लेटफार्म में फेसबुक ने 9.99 प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीदी है। इस सौदे पर पिछले काफी दिनों से विचार-विमर्श हो रहा था। लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण ये डील लटक गई थी। जिसपर अब मुहर लग गई है।

दोनों कपनियों ने बुधवार के दिन इस सौदे की घोषणा की है। बयान के अनुसार यह सौदा 43574 करोड़ रुपए में हुआ है। रिलायंस समूह के दूसरसंचार नेटवर्क की पूरी जिम्मेदारी जियो प्लेटफार्म के पास है।

कंपनियों के बीच हुए करार में जियो के सभी पप्लेटफार्म का मूल्य 4.62 लाख करोड़ रुपए आंका गया है। जिसमें फेसबुक की हिस्सेदारी 9.99 प्रतिशत की होगी। इस सौदे के बाद जियो प्लेटफार्म के छोटे हिस्सेदारों में फेसबुक की सबसे ज्यादा हिस्सेदारी होगी। ये भी पढ़ें : Video: ललिता से ललित साल्वे बने पुलिस कांस्टेबल ने महिला से रचाई शादी

डील फाइनल होने पर ,मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो और फेसबुक के बीच हुए इस करार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया मिशन को पूरा करने में मदद मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना काल के बाद भारत कम से कम समय में आर्थिक रिकवरी कर लेगा। ये भी पढ़ें : उर्वशी रौतेला का कंगना विलायती गाना हुआ रिलीज, 30 मिनट में 1 लाख से भी ज्यादा बार देखा गया वीडियो

Comments

Translate »