टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने कहा रोहित शर्मा को बनाया जाए कप्तान

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने एक ट्वीट कर कहा ,रोहित शर्मा को टी-20 और वनडे का कप्तान बनाया जाए।

विराट कोहली

विश्व कप 2019 में विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया का सफर न्यूजीलैंड के साथ सेमीफाइनल में हार के साथ थम गया है। विश्व कप की टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रन से हरा कर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

वर्ल्ड कप

हालांकि पुरे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन रहा और अंकतालिका में ‘ऑस्ट्रेलिया’ को पछाड़ते हुए शीर्ष स्थान पर भी पहुंच गई थी। टीम इंडिया अंतिम चार में पहुंचने में भी कामयाब रही। सेमीफाइनल में टीम इंडिया का खराब प्रदर्शन भारी पड़ गया और विश्व कप की रेस से बाहर हो गई।

टीम इंडिया

न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल में हर जाने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा ,” जब आप पुरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करें और 45 मिनट के खराब प्रदर्शन के कारण बाहर हो जाएं तो बुरा लगना स्वाभाविक है। कोहली ने कहा ,न्यूजीलैंड की टीम जीत की हकदार थी ,उनके गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।

वसीम जाफर

टीम इंडिया के वर्ल्ड कप से बाहर हो जाने के बाद पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने ट्वीटर पर लिखा ,” ये सही समय है कि अब रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 की कप्तानी सौंपी जाए। मैं चाहूंगा कि वह 2023 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी करें। ”

जाफर के घरेलू क्रिकेट में रिकॉर्ड बेहद प्रभावी रहे हैं। 41 साल की उम्र में भी वे घरेलू क्रिकेट में सक्रिय हैं। ओपनर की हैसियत से जाफर ने 31 टेस्ट मैच में 1944 रन बनाए हैं। जिसमें 5 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं। 212 रन उनका सर्वोच्च रिकॉर्ड है।

Comments

Translate »