Google ने अपने कर्मचारियों के लिए बैन किया Zoom App

गूगल ने अपने कर्मचारियों को ज़ूम एप का इस्तेमाल नहीं करने की हिदायत दी है । लॉकडाउन में इस एप का सबसे ज्यादा इस्तेमाल हो रहा है ।

अमेरिकी कंपनी गूगल ने अपने कर्मचारियों को ज़ूम एप इस्तेमाल नहीं करने की हिदायत देते हुए कहा कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए इस एप का इस्तेमाल न करें । मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गूगल ने अपने कर्मचारियों को अपने कम्प्युटर से इस एप को डिलीट करने के लिए कहा है ।

वर्ल्ड फेमस गूगल के प्रवक्ता जोस कैस्टेनेडा ने कहा ,” हम पिछले काफी समय से इस नीति पर काम कर रहे हैं कि जो अनुचित एप हमारे कॉरपोरेट नेटवर्क से बाहर आती है । उनपर हमारे कर्मचारियों को काम करने कि अनुमति नहीं है । हाल ही में  कंपनी कि सिक्योरिटी टीम ने ज़ूम डेस्कटॉप का इस्तेमाल करते हुए कर्मचारियों को सूचित किया की यह एप अब कॉरपोरेट कम्प्युटर पर नहीं चलेगा । ”

प्रवक्ता ने आगे कहा ,” ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि यह हमारे सुरक्षा मानकों पर खरा नही उतरा है । अगर कोई कर्मचारी अपने परिवार वालों या दोस्तों से संपर्क करने के लिए इस एप का इस्तेमाल करना चाहेगा तो वो इसका इस्तेमाल जारी रख सकते हैं । ”  ये भी पढ़ें : ऐश्वर्या राय का पुराना डांस वीडियो सोशल मीडिया पर खूब हो रहा है वायरल

आपको बता दें , लॉकडाउन में ये एप सबसे लोकप्रिय रहा है । छात्र इसका इस्तेमाल ऑनलाइन क्लास के लिए कर रहे हैं । वहीं । कर्मचारी ज़ूम एप का इस्तेमाल वर्क फ्रोम होम के लिए भी कर रहे हैं । ज़ूम एप के जरिए 100 लोगों के साथ एक ही समय में जुड़ा जा सकता है । इसका इस्तेमाल मीटिंग और ग्रुप बातचीत के लिए भी किया जा रहा है ।

Comments

Translate »