पिता दिवस के अवसर पर Google ने डूडल बनाया

अमेरिका में पहली बार 1910 में फादर्स डे मनाया गया था। आज पिता दिवस के अवसर पर गूगल ने डूडल बनाया है। आप भी बनाएं ग्रीटिंग कार्ड।

वर्ष 1909 में सोनोरा लुइस स्मार्ट दोड़ नाम की लड़की ने पहली बार अपने पिता के नाम पर इस दिन को मानाने की शुरुआत की थी। सोनोरा ने 1909 में मदर्स डे के बारे में सुना और उन्हें महसूस हुआ कि फादर्स डे भी मनाया जाना चाहिए।

आज गूगल ने फादर्स डे के मौके पर बहुत सूंदर डूडल बनाया है। आप भी इस डूडल की मदद से अपने पिता को बधाई देने के लिए वर्चुअल ग्रीटिंग कार्ड बना सकते हैं। जाने ग्रीटिंग कार्ड बनाने की विधि। ये भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर शिल्पा शेट्टी ने शेयर किया योगा वीडियो 

गूगल क्रोम में जैसे ही Google doodles on Father’s Day डूडल पर क्लिक करेंगे। आपके सामंने एक विकल्प खुलेगा। जिसमें आपको गूगल क्राफ्ट लेटर्स नजर आएंगे। जिसके बाद ,आपको एक छोटा सा विंडो नजर आएगा। जिसमें ग्रीटिंग कार्ड बनाने के बहुत सारे डिजाइन हैं। आप अपनी पसंद का कोई भी डिजाइन चुनकर खाली कार्ड को प्लेस करें। कार्ड पूरा होने के बाद आप सेंड के विकल्प पर क्लिक करें। आप इस कार्ड को सोशल मीडिया प्लेटफार्म या ईमेल के जरिए अपने पिता को भेज सकते हैं। गूगल डूडल पर फ्री में कार्ड बनाकर अपने पिता को भेजें और अपना स्नेह जताएं।

Comments

Translate »