गुजरात: क्षमा बिंदु ने खुद से रचाई शादी, बिना दूल्हे निभाई सारी रस्में,देखें फोटोज

गुजरात के वडोदरा की रहने वाली क्षमा बिंदु ने खुद से शादी रचा ली है। यह भारत में इस तरह का पहला मामला है। जब किसी लड़की या लड़के ने खुद के साथ शादी रचाई हो।

अनोखी शादी

बिना दूल्हे के शादी को लेकर चर्चा में चल रही क्षमा बिंदु ने बुधवार के दिन खुद से शादी रचा ली है। लाल जोड़े में सजी क्षमा की शादी में सब कुछ वैसा ही हुआ जैसा किसी हिंदू की लड़की की शादी में होता है। बस सिर्फ एक बात की कमी थी कि वह थी कि दूल्हा नहीं था और पंडित जी भी नहीं थे। क्षमा ने खुद की मांग में सिंदूर भर कर खुद को मंगलसूत्र पहना कर खुद को अपना ही दूल्हा बना लिया।

क्षमा बिंदु ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी शादी की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा,” खुद पर हल्दी लगी तो संवर गई मैं। खुद से एक रिश्ते में कल बंध गई मैं। ”

तय समय से पहले की शादी

क्षमा ने अपनी शादी की रस्मों को पूरा होने के बाद बताया,” मैं बेहद खुश हूं कि आखिरकार अब मैं शादीशुदा महिला हूं। वह 11 जून 2022 को शादी करने वाली थी लेकिन उस दिन किसी विवाद की आशंका के चलते उन्होंने तय समय से पहले 8 जून को खुद से विवाह रचा लिया।

ये लोग हुए शादी में शामिल

बिंदु की शादी में उनके करीबी दोस्त और रिश्तेदार शामिल हुए। लगभग 40 मिनट तक की रस्मो का दौर चला। जो पंडित जी के ना आने से डिजिटल तरीके से संपन्न हुआ। नाच गाना और खुशी के माहौल के बीच शादी की रस्में पूरी हुई। बताया जा रहा है कि यह खुद से शादी रचाने का भारत में पहला मामला है।

देखें फोटोज

शादी से पहले मेहंदी और हल्दी की रस्म निभाने वाली के क्षमा ने कहा कि उसके कुछ पड़ोसियों को शादी को लेकर आपत्ति थी और आशंका थी कि उस दिन कुछ लोग इस में विघ्न डाल सकते हैं। इसलिए समय से पहले शादी रचा ली।

मेहंदी रच गई मैं

खुदंपति क्षमा ने कहा,” मैं मंदिर में शादी करना चाहती थी। लेकिन दुर्भाग्य से मुझे अपना प्रोग्राम बदलना पड़ा। शादी की रस्म पूरी होने के बाद क्षमा ने दोस्तों और मेहमानों के साथ पंजाबी गाने ‘लंदन ठुमकदा’ पर जमकर डांस किया और आईने के सामने खड़े होकर खुद को चूमा और मुस्कुराते हुए कई पोज दिए। क्षमा की शादी की चर्चा चारों ओर हो रही है।

Comments

Translate »