14 जून को Netflix पर रिलीज होगी हुमा कुरैशी की फिल्म लीला

फिल्म निर्माता दीपा मेहता की फिल्म लीला 14 जून को नेटफ्लिक्स पर वेब सीरीज के रूप में प्रसारित की जाएगी। बॉलीवुड अभिनेत्री हुमा कुरैशी इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रही हैं।

फ़िल्मकार दीपा मेहता की लीला फिल्म ‘मनहूस’ नाम की भ्रांति को दर्शा रही है। इस फिल्म में हुमा कुरैशी का ना, शालिनी पाठक रिजवान है। श्रृंखला, शुक्रवार को दुनिया भर में स्ट्रीमिंग शुरू करने के लिए निर्धारित है, एक निकट भविष्य की दुनिया में सेट की जाती है जहां अत्यंत दक्षिणपंथी विचारधाराएं प्रचलित हैं और एक दमनकारी शासन समाज को अलग करती है।


प्रयाग अकबर के युगांतरकारी उपन्यास पर आधारित छह-भाग की श्रृंखला, अपनी बेटी के लिए शालिनी पाठक रिजवान (हुमा कुरैशी द्वारा अभिनीत) की खोज का अनुसरण करती है, जिसे उसकी वर्षों पहले ले जाया गया था।


“उपन्यास की कहानी को नेटफ्लिक्स द्वारा उठाया गया । उन्होंने यह देखने के लिए चारों ओर देखा कि एक छोटी श्रृंखला के रूप में इसके अनुकूलन के लिए कौन न्याय कर सकता है और लॉस एंजिल्स में मेरे एजेंट से संपर्क किया, “ दीपा मेहता ने याद करते हुए कहा।


लीला फिल्म की कहानी रूढ़िवाद को दर्शाती है। जिसमें एक अलग समुदाय में शादी करने पर हुमा के पति को कुछ कटटरपंथी लोग मार देते हैं और उनकी बेटी को भी जबरन उठाकर ले जाते हैं। इस सीरीज में हुमा अपने हकों की लड़ाई लड़ती हुई नजर आएंगी। हुमा अपनी बच्ची के लिए भी खोज करती हुई नजर आएंगी,जिसको कुछ कटटरपंथी लोगों ने उनसे छिन लिया था।

Comments

Translate »