ICC T 20 World: अगर बारिश की वजह से महिला टी 20 सेमीफाइनल हुआ रद्द तो फाइनल में खेलेंगी ये टीमें

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार सिडनी में 5 मार्च को बारिश होने की संभावना है। 5 मार्च को दो सेमीफाइनल मैच होने हैं। आईसीसी ने सेमीफाइनल मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा है।

महिला टी 20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। दूसरा सेमीफाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। दोनों मैच 5 मार्च को सिडनी के क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाएंगे।

इंग्लैंड और भारत के बीच महिला टी 20 वर्ल्ड कप में 5 मैच खेले गए हैं। जिसमें भारतीय टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई है। ऐसे में भारतीय महिला टीम के लिए यह मैच काफी चुनौतीपूर्ण होगा।

वहीँ ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच टी 20 वर्ल्ड कप में अब तक 4 मुकाबले हुए हैं। जिसमें हर बार ऑस्ट्रेलिया की टीम मैच जीतने में सफल रही। यानी रिकॉर्ड के अनुसार सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका का पलड़ा भारी है।

मौसम विभाग की रिपोर्ट को मानें तो 5 मार्च को सिडनी में बारिश होने की संभावना है। सेमीफाइनल के लिए आईसीसी ने कोई रिजर्व डे नहीं रखा है ,फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे है। ऐसे में यदि दोनों मैच रद्द हुए तो ग्रुप स्टेज में टॉप पर रहने वाली टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

यानी ग्रुप ए से भारतीय टीम टॉप में है और ग्रुप बी से साउथ अफ्रीका की टीम टॉप में है। इस हिसाब से भारत और साउथ अफ्रीका की टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएंगी। आईसीसी टी 20 महिला वर्ल्ड कप का फाइनल 8 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न में खेला जाएगा।

Comments

Translate »