IND v SA: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 82 रनों से हराया

T20I : गुजरात के राजकोट में शुक्रवार को खेले गए टी20 इंटरनेशनल के चौथे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए।

शुक्रवार के दिन गुजरात के राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए दक्षिण अफ्रीका और भारतीय टीम के बीच t20 इंटरनेशनल मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए। पांच मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर है।

2-2 की बराबरी

भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने 16 साल के अंतराल के बाद t20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर अर्ध शतक बनाया। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 55 रन बनाए। वही आवेश खान ने 18 रन देकर साउथ अफ्रीका के 4 विकेट झटके। दोनों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए चौथे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 82 रनों की जीत दर्ज की। दोनों टीमें पांच मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी पर है। भारत की इस जीत के बाद अब सीरीज का फैसला 19 जून को बेंगलुरु में होगा। बेंगलुरु में सीरीज का पांचवां निर्णायक मैच खेला जाएगा।

दिनेश कार्तिक का अर्धशतक

दिनेश कार्तिक ने 16 साल बाद पहला अर्थ शतक जड़ा। उन्होंने 23 गेंदों पर 9 चौके और 2 छक्के लगाए। 2006 के बाद उन्होंने t20 में  वापसी की है। वही उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने 46 रन बनाए। पांडेय और कार्तिक की जोड़ी ने 65 रन की साझेदारी से भारत को छह विकेट पर 169 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में मदद की। जिसका पीछा करने उतरी दक्षिण अफ़्रीका की टीम 16.5 ओवर में महज 87 रन पर ढेर हो गई।

आवेश खान ने की शानदार गेंदबाजी

भारतीय गेंदबाजों ने लगातार अंतराल पर विकेट हासिल किए। जिसमें आवेश खान ने 18 रन देकर चार विकेट चटकाए। जिसमें से उन्होंने एक ओवर में 3 विकेट झटके। वही यूज़वेंद्र चहल ने 4 ओवर में 21 रन देकर दो विकेट लिए। जबकि अक्षर पटेल और हर्षल पटेल को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद टीम इंडिया 4 विकेट पर 81 रन बनाकर जूझ रही थी। इसके बाद दिनेश कार्तिक और  हार्दिक पांड्या ने अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर टीम को 169 के स्कोर तक पहुंचाया।

Comments

Translate »