9 दिन से भारतीय वायुसेना के लापता विमान AN 32 सामने आई वीभत्स तस्वीर

3 जून को भारतीय वायुसेना के विमान ने 8 क्रू मेंबर और 5 यात्रियों के साथ उड़ान भरी थी। जिसके बाद यह विमान लापता हो गया था।

‘भारतीय वायुसेना’ के लापता विमान ‘AN 32’ को कल शाम भारतीय वायुसेना ,थलसेना और नेवी के अथक प्रयासों के बाद खोज लिया गया है। जिसकी वीभत्स तस्वीर आज न्यूज़ एजेंसी एएनई ने अपने ट्विटर एकाउंट पर शेयर की है। विमान का मलबा अरुणाचल प्रदेश के सिआंग इलाके के लिपो ,टेटो के उत्तर-पूर्व में लगभग 12000 फुट की ऊंचाई पर इंडियन एयरफोर्स के एमआई 17 हेलीकॉप्टर द्वारा देखा गया।

आज दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर एएन 32 के मलबे को इकट्ठा किया जायेगा। दुर्घटना स्थल पर तीनों सेनाओं द्वारा राहत और बचाव कार्य चलाया जाएगा। हालांकि सामने आई तस्वीर को देखते हुए इस विमान दुर्घटना में सवार किसी भी यात्री के जिंदा बचने की उम्मीद कम है। जिसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

इससे पहले इंडियन एयरफोर्स के एयर चीफ मार्शल बीएस धनोवा ने सर्च अभियान का जायजा लेने के लिए असम के जोरहाट एयर बेस स्टेशन पर वायुसेना के अधिकारियों से विस्तृत जानकारी ली थी। चीफ धनोआ दुर्घटनाग्रस्त विमान एएन 32 में सवार क्रू मेंबर और यात्रियों के परिवारों से भी जोरहाट में मिले थे।

Comments

Translate »