IND vs WI : भारत ने वेस्टइंडीज को दो विकेट से हराया

West Indies की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 311 रन बनाए थे। जिसका पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 49.4 ओवर में 8 विकेट खोकर 312 रन बनाकर दूसरा वनडे मैच जीत लिया।

वेस्टइंडीज के शाइ हॉप 115 रन और कप्तानी निकोलस पूरन के 74 रनों की बदौलत भारत के खिलाफ 311 रन का लक्ष्य रखा। इस टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 49.4 ओवर में 312 रन बनाकर दूसरा वनडे मैच जीत लिया।

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला त्रिनिदाद के ओवल स्टेडियम में खेला गया। दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। वेस्टइंडीज ने शाई हॉप के शतक और निकोलस पूरन के अर्धशतक की बदौलत 6 विकेट के नुकसान पर 311 रन का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 49.4 ओवर के दूसरा मैच जीत लिया।

भारतीय टीम को 312 रनों का लक्ष्य मिला। जिसे भारतीय टीम ने मैच के आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर हासिल कर लिया। भारत की तरफ से संजू सैमसन ,श्रेयश अय्यर और अक्षर पटेल ने अर्धशतक ठोके। अक्षर पटेल को जीत के बाद मैन ऑफ़ द मैच दिया गया। क्योंकि उन्होंने अर्धशतक के साथ इंडीज का एक विकेट भी लिया था।

दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में शार्दुल ठाकुर ने 54 रन देकर तीन विकेट लिए। आवेश खान का डेब्यू मैच अच्छा नहीं रहा। उन्होंने 6 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 54 रन दिए। वहीँ युजवेंद्र चहल ने ब्रैंडन किंग को खाता भी नहीं खोलने दिया और उन्हें पैविलियन का रास्ता दिखाया।

Comments

Translate »