भारतीय महिला क्रिकेटर वनिता वीआर ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लिया

टीम इंडिया की धांसू बल्लेबाज वनिता वीआर ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की है। वनिता ने सोमवार के दिन सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्वीटर पर इस बात की जानकारी दी।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाडी वनिता वीआर ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से रिटायरमेंट लेने की घोषणा की है। उन्होंने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी है। अपनी ट्वीटर पोस्ट में उन्होंने लिखा ,” और यह प्यारी पारी अब समाप्त हो गई है। ” वनिता ने भारतीय टीम के लिए साल 2014 से 2016 के बीच 6 एकदिवसीय और 20 टी 20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

ये भी पढ़ें,नेशनल स्पोर्ट्स डे के अवसर पर टोक्यो पैराओलंपिक्स में भारतीय महिला टेबल टेनिस प्लेयर भाविना बेन पटेल ने फाइनल में जीता सिल्वर मेडल

31 वर्षीय खिलाडी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्वीटर पर अपने संन्यास की घोषणा करते हुए अपने परिवार ,दोस्तों और क्रिकेट के साथियों का धन्यवाद किया है। उन्होंने वनडे मैच की कप्तान मिताली राज , तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी सहित कई खिलाडियों को धन्यवाद दिया। इसके अलावा उन्होंने कर्नाटक और बंगाल क्रिकेट संघ को भी धन्यवाद दिया। वह इन दोनों राज्यों के साथ घरेलू क्रिकेट खेल चुकी है।

देखें,वनिता का ट्वीट

वनिता वीआर ने क्रिकेट में बल्लेबाज के तौर पर शुरुआत की वहीँ एकदिवसीय मुकाबलों में मिडिल आर्डर के बल्लेबाज की भूमिका निभाई। वीआर ने 15 टी 20 मैचों में पांच बार 25 से अधिक रन बनाए। उनका सर्वाधिक स्कोर 41 है। हाल ही में वनिता ने बंगाल के लिए घरेलू सीजन के दौरान शानदार प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने कुल 225 रन बनाए थे। उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ 107 रन की पारी खेली थी। जबकि आंध्र प्रदेश के खिलाफ 61 रन बनाए थे। इस टूर्नामेंट में उनका औसत 109.75 था। हालांकि, वनिता ने अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया कि संन्यास लेने के बाद वह अब क्या करेंगी।

Comments

Translate »