नेशनल स्पोर्ट्स डे के अवसर पर टोक्यो पैराओलंपिक्स में भारतीय महिला टेबल टेनिस प्लेयर भाविना बेन पटेल ने फाइनल में जीता सिल्वर मेडल

0
नेशनल स्पोर्ट्स डे के अवसर पर टोक्यो पैराओलंपिक्स में भारतीय महिला टेबल टेनिस प्लेयर भाविना बेन पटेल ने फाइनल में जीता सिल्वर मेडल
फोटोः भाविना बेन पटेल

टोक्यो पैरा ओलंपिक में भारत की भाविना बेन पटेल चीन की झोउ यिंग से फाइनल मुकाबले में 0-3 से हार गई हैं। जिसके बाद पटेल भारत की झोली में सिल्वर मेडल डाला है । इसी के साथ ही भाविना बेन पटेल भारत की पहली महिला पैराओलंपिक्स एथलीट बन गई है , जिन्होंने सिल्वर मेडल जीता है।

भाविना बेन ने जीता सिल्वर मैडल 

टोक्यो पैराओलंपिक्स 2020 में यह पहला मेडल है। भाविना बेन सिर्फ दूसरी भारतीय महिला है जिन्होंने पैरा ओलंपिक में भारत के लिए मेडल जीता है। 34 वर्षीय पटेल ने पैरा ओलंपिक खेलों में बहुत जबरदस्त प्रदर्शन किया। लगभग 19 मिनट तक चले फाइनल मुकाबले में भाग लेने वाली  ने चीन की 2 बार गोल्ड मेडलिस्ट खिलाड़ी झोउ यिंग से 7-11, 5-11 6-11 से हार गई है, इस सप्ताह की शुरुआत में भी अपने ग्रुप के पहले चरण में झोउ यिंग उसे हार का सामना करना पड़ा था।

पटेल ने नेशनल स्पोर्ट्स डे पर दिया देश को बड़ा तोहफा 

आज राष्ट्रीय स्पोर्ट्स डे के अवसर पर भाविना पटेल ने भारत की झोली में सिल्वर मेडल डालकर देश का सम्मान बढ़ाया है। पटेल ने दुनिया के सबसे बड़े खेल आयोजनों में से एक पैरा ओलंपिक के मंच पर भारत की चांदी कराई है। वह महिलाओं के टेबल टेनिस क्लास 4 इवेंट का फाइनल जरूर हार गई, लेकिन उन्होने देश के लिए पहला पदक हासिल किया है। भाविना पटेल ने अपने शानदार प्रदर्शन से देश के लिए सिल्वर मेडल जीता। पैरा ओलंपिक खेलों के इतिहास में टेबल टेनिस से मिला यह भारत को पहला पदक है।

राष्ट्रपति और पीएम ने की तारीफ 

टोक्यो पैरा ओलंपिक में भाविना पटेल की इस कामयाबी पर पूरे देश को गर्व है। भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक ने पटेल के कमाल की तारीफ की है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस उपलब्धि को काबिले तारीफ बताया है। वहीँ, पीएम मोदी ने इसे देश के लिए प्रेरणा देने वाली जीत बताया है।

वीरेंद्र सहवाग ने की तारीफ 

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने पटेल के सिल्वर मेडल जीतने पर बधाई देते हुए ट्वीट किया। सहवाग ने लिखा ,” चल रहे टोक्यो पैरालिंपिक में महिला एकल वर्ग 4 टेबल टेनिस स्पर्धा में भारत का पहला रजत पदक जीतकर इतिहास रचने के लिए भावना पटेल को बधाई।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here