हरियाणा के करनाल में किसानों का सर फोड़ देने का आदेश देते हुए एसडीएम आयुष सिन्हा का वीडियो हुआ वायरल

0
हरियाणा के करनाल में किसानों का सर फोड़ देने का आदेश देते हुए एसडीएम आयुष सिन्हा का वीडियो हुआ वायरल
फोटोः पुलिसकर्मियों को आदेश देते हुए एसडीएम सिन्हा

28 अगस्त शनिवार के दिन हरियाणा के करनाल में बीजेपी की बैठक से पहले एसडीएम ने पुलिसकर्मियों को किसानों के साथ सख्ती से पेश आने के लिए आदेश दिया था। एसडीएम का किसानों का ‘सर फोड़ देने’ का आदेश देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है ।

किसानों ने किया भाजपा की बैठक का विरोध 

बीजेपी शासित राज्य हरियाणा के करनाल में भारतीय जनता पार्टी की बैठक से पहले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में जिले के शीर्ष अधिकारी पुलिस कर्मियों को कहते हुए नजर आ रहे हैं कि भारतीय जनता पार्टी नेताओं के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को सिर में चोट लगे। वायरल वीडियो में अधिकारी की बातों की भाजपा सांसद वरुण गांधी सहित काफी लोगों ने आलोचना की है।

कांग्रेस नेता श्रीनिवास बी वी ने शेयर किया वीडियो 

कांग्रेस नेता श्रीनिवास बी वी ने उनका वीडियो शेयर करते हुए लिखा,” हरियाणा में किसानों का सर फोड़ने का आदेश देते जिला अधिकारी महोदय, तालिबान और इनमे क्या अंतर है?”

 

पंजाब और हरियाणा  में बीजेपी नेताओं का बहिष्कार कर रहे हैं किसान 

भारतीय जनता पार्टी की बैठक के विरोध में हरियाणा के करनाल जिला की ओर जा रहे किसानों के एक दस्ते पर हरियाणा पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया। पुलिस लाठीचार्ज में कम से कम 10 लोग घायल हुए हैं । किसान तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 9 महीने से अधिक समय से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में किसानों ने बीजेपी की सभी सभाओं का बहिष्कार करना शुरू कर दिया है।

करनाल जिला अधिकारी का आदेश 

ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो में करनाल के एसडीएम आयुष सिन्हा पुलिस कर्मियों के दस्ते के सामने खड़े दिखाई दे रहे हैं और उन्हें आदेश दे रहे हैं कि कोई भी विरोध करने वाला किसान क्षेत्र में निश्चित बैरिकेड से आगे ना बढ़े पाए।

एसडीएम सिन्हा ने पुलिस वालों को आदेश दिया,” यह बहुत सरल और स्पष्ट है वहां कोई भी हो चाहे वह कहीं से भी हो किसी को भी वहां पहुंचने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। हम किसी की भी कीमत पर इस लाइन को नहीं टूटने देंगे बस। बस अपनी लाठी उठाओ और उन्हें जोर से मारो। यह बहुत स्पष्ट है। किसी भी निर्देश की कोई आवश्यकता नहीं है। बस उन्हें जोर से पीटें अगर मैं यहां एक भी प्रदर्शनकारी को देखता हूं तो मैं उनके सिर फोड़ते देखना चाहता हूं। कोई शक ?

पुलिस ने कहा कि केवल हल्का प्रयोग बल प्रयोग किया गया

किसानों पर पुलिस की कार्रवाई की खबर सुनने के बाद अन्य जिलों के किसान भी बड़ी संख्या में सड़कों पर निकल आए और एकजुट होकर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद कर दिया। इससे पहले दिल्ली और चंडीगढ़ जैसे शहरों को जोड़ने वाले प्रमुख राजमार्गों पर भारी ट्रैफिक जाम हो गया था। पुलिस ने कहा कि केवल हल्का प्रयोग बल प्रयोग किया गया है, जो कि प्रदर्शनकारी राजमार्ग को जाम कर रहे थे और यातायात रोक रहे थे।

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया

पुलिस बल की कार्रवाई के बाद कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा ,” खट्टर साहब ,आज आपने हरियाणवी की आत्मा पर लाठियां बरसाई है। आने वाली पीढ़ियां किसानों के खून को याद रखेगी, जो सड़कों पर बहाया गया है। ”

योगेंद्र यादव का ट्वीट 

संयुक्त किसान मोर्चा के प्रमुख नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि पुलिस कार्रवाई ने हरियाणा पुलिस का असली चेहरा उजागर कर दिया है। किसान सीएम खट्टर और अन्य भाजपा नेताओं की करनाल यात्रा का विरोध कर रहे थे। यह पुलिस का असली चेहरा है।

संजय सिंह ने का ट्वीट 

आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ट्विटर पर एक घायल किसान की फोटो साझा करते हुए लिखा,’ याद रखना मोदी जी, किसान का बहता रक्त, तुम्हारी सरकार के अंत का कारण बनेगा। हमारा मान, अभिमान हमारा किसान। ”

राहुल गांधी का ट्वीट 

कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा,” फिर खून बहाया किसान का शर्म से झुक गया हिंदुस्तान का।” इस तरह सोशल मीडिया पर लोग करनाल में किसानों पर हुए लाठीचार्ज के खिलाफ अपना आक्रोश प्रकट कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here