पहली बार टी 20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम

भारत और इंग्लैंड के बीच आईसीसी महिला T20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच आज बारिश की वजह से रद्द हो गया है। सिडनी में लगातार बारिश होने के कारण मैच का टॉस भी नहीं हो पाया। ग्रुप स्टेज में बेहतर प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम को टूर्नामेंट के फाइनल में स्थान मिल गया है।

इंग्लैंड और भारत के बीच आईसीसी महिला T20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल आज बारिश की भेंट चढ़ गया है। ग्रुप स्टेज में बेहतर प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम को टूर्नामेंट के फाइनल में जगह मिल गई है।

ग्रुप स्टेज में बेहतरीन प्रदर्शन और अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर होने के कारण भारतीय टीम को फाइनल में जगह मिली है। आईसीसी महिला T20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के लिए टॉस भी नहीं हो पाया। मैच का दूसरा सेमीफाइनल भी आज दक्षिण अफ्रीका और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच होना है। अगर यह मैच बारिश की भेंट चढ़ा तो दक्षिण अफ्रीका की टीम को फाइनल में जगह मिल जाएगी। महिला टी 20 वर्ल्ड कप को लेकर कप्तान हरमनप्रीत कौर ने दिया ये बयान

कप्तान हरमनप्रीत कौर की टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में अपने इस अभियान की शुरुआत 4 बार चैंपियन रह चुके ऑस्ट्रेलिया पर जीत के साथ की थी। इसके बाद टीम इंडिया ने बांग्लादेश न्यूजीलैंड और श्रीलंका को भी हराया।

भारतीय महिला टीम इससे पहले तीन बार आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची थी. लेकिन फाइनल में पहुंचने का यह उसके लिए पहला मौका है। भारतीय महिला टीम ने साल 2009 2010 और 2018 में टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में स्थान बनाया था। इस बार फाइनल में टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका के साथ मुकाबला हो सकता है।

Comments

Translate »