मैंने रंजन गोगोई जैसा बेशर्म नहीं देखा: जस्टिस मार्कण्डेय काटजू

0
Justice Markandey Katju calls former CJI Ranjan Gogoi shameless
मार्कण्डेय काटजू

पूर्व चीफ जस्टिस ऑफ़ इंडिया रंजन गोगोई को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्य सभा के लिए मनोनीत किया है। जिसपर भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश मार्कण्डेय काटजू ने तीखा हमला बोला।

भारत के पूर्व न्यायाधीश मार्कण्डेय काटजू ने भारत पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई पर राज्य सभा की सदस्यता लेने पर कड़ा प्रहार किया है। उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा ,” मैं बीस साल तक वकील और बीस साल तक जज रहा हूं। मैंने कई अच्छे जजों और कई बुरे जजों को जाना। लेकिन मैं भारतीय न्यायपालिका में किसी भी न्यायाधीश को इस यौन विकृत रंजन गोगोई जितना बेशर्म और अपमानजनक नहीं मानता। शायद ही कोई दोष है ,जो इस आदमी में नहीं। ”

आपको बता दें , भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने अपने कार्यकाल के दौरान कई ऐसे अहम फैसले लिए ,जिनके बारे उनको हमेशा याद रखा जाएगा। जिनमें से मुख्य फैसले अयोध्या में राम मंदिर का फैसला सुनाना ,जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने पर सुनवाई करना ,राफेल विमान डील पर केंद्र सरकार के पक्ष में फैसला सुनाना और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को एक मामले में क्लीन चिट देना शामिल हैं। पहले मुझे शपथ लेने दीजिए उसके बाद बताऊंगा कि मैंने राज्य सभा की सदस्यता क्यों स्वीकार की: पूर्व CJI रंजन गोगोई

आपको बता दें, जस्टिस गोगोई के कार्यकाल के दौरान उन्ही की जूनियर महिला असिस्टेंट ने उन पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। जिस के बारे में उन्होंने इसे एक राजनीतिक और बदनाम करने की साज़िश बताया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here