Site icon www.4Pillar.news

जानिए बॉलीवुड मूवीज में स्टार्स द्वारा पहने गए कपड़ों का बाद में क्या किया जाता है

जानिए बॉलीवुड मूवीज में स्टार्स द्वारा पहने गए कपड़ों का बाद में क्या किया जाता है

जानिए बॉलीवुड मूवीज में स्टार्स द्वारा पहने गए कपड़ों का बाद में क्या किया जाता है

बॉलीवुड की कई फिल्मों में शानदार कपड़े पहने हुए स्टार्स दिखाई देते हैं। वहीं कई परिधान तो ऐसे होते हैं जिनको अमीर और गरीब भी पहनने की इच्छा रखता है।

इनमें से कुछ परिधान तो इतने महंगे होते हैं जिनको ख़रीदना आम आदमी के बस की बात नहीं होती। आइए जानते हैं फिल्मों में अभिनेता अभिनेत्रियों द्वारा पहने गए इन कपड़ों का फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद क्या किया जाता है।

कहते हैं फिल्में समाज का आइना होती हैं लेकिन आज कंपीटिशन के इस दौर में ये आइना अपने दर्शकों को कुछ और ही दिखाता हुआ नजर आ रहा है। यानी दर्शक को यथार्थ से दूर एक कल्पना की दुनिया में। हालांकि, किसी भी इंसान के कल्पना करने और सपने देखने पर कोई पाबंदी नहीं है। बहरहाल हम बात कर रहे हैं फिल्मों में यूज किए गए कॉस्ट्यूम्स की।जानिए पवित्र तुलसी के स्वास्थ्य लाभ

हाल ही में मिड डे को दिए गए एक इंटरव्यू में यश रज फिल्म्स की स्टाइलिश आयशा खन्ना ने बताया ,’इनमें से ज्यादातर कपड़ों को संभलकर रख लिया जाता है और उन पर फिल्म के नाम का लेबल भी लगाया जाता है। इसके बाद इन कपड़ों को मिक्स करके जूनियर आर्टिस्ट के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है। उसी प्रोडक्शन हाउस की दूसरी फिल्मों में इन कपड़ों का इस्तेमाल होता है। हालांकि इस बात का खास ख्याल रखा जाता है कि दर्शकों को इस बात का आभास न हो कि इन कपड़ों को किसी दूसरी फिल्म में भी इस्तेमाल किया गया है। वहीँ कुछ खास वेशभूषाओं को स्टार्स अपने पास यादगार के रूप में भी रख लेते हैं। इनमें से कुछ खास परिधानों का ऑक्शन भी किया जाता है। ”

अक्सर यह भी देखा जाता है जब भी कोई हाई प्रोफ़ाइल डिजाइनर किसी फिल्म में अपने परिधान उपलब्ध कराता है तो शूटिंग खत्म होने के बाद वह इनको वापिस ले लेता है।

Exit mobile version