कृति सनोन का लॉकडाउन में घरेलू हिंसा पर फूटा गुस्सा:Video

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सनोन ने लॉकडाउन काल में बढ़ती हुई घरेलू हिंसा पर चिंता जताई है। उन्होंने इसके खिलाफ खड़े होने और राष्ट्रीय महिला आयोग में शिकायत दर्ज कराने की बात कही है।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण भारत में अब तक 934 लोग अपनी जान गवां चुके है। वहीँ, अब तक देश में इस बीमारी के 21632 केस दर्ज किए जा चुके हैं।

कोवीड-19 के कारण हुए लॉकडाउन की वजह से घरों में घरेलू हिंसा के मामले भी बढ़ रहे हैं। जिसपर अभिनेत्री ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसे ठीक नहीं बताया है। हीरोपंती फिल्म अभिनेत्री ने इस जुल्म के खिलाफ आवाज उठाने की बात कही है।

कृति सनोन ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट इंस्टाग्राम पर इस से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है। जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा ,’ खुद के लिए खड़े हो जाओ ,रिपोर्ट करो ,क्योंकि ये ठीक नहीं है। ”

एक्ट्रेस ने आगे लिखा,’ यह खबर पढ़ने के बाद मेरा दिल टूट गया है कि लॉकडाउन के दौरान घरेलू हिंसा के मामले लगभग दुगने हो गए हैं। अकेले पंजाब में 700 मामले दर्ज किए गए हैं। ये सिर्फ रजिस्टर्ड हैं ,कल्पना करो कि कितने मामले दर्ज ही नहीं हुए होंगे। ”

सनोन ने आगे कहा ,” यदि आप किसी भी तरह की घरेलू हिंसा से गुजर रहे हैं तो राष्ट्रीय महिला आयोग की हेल्पलाइन पर रिपोर्ट करें। एनसीडब्ल्यू का व्हाट्सएप सहायता नंबर 721771 35372 है। केवल आप ही अपने जीवन को नियंत्रित कर सकते हैं। किसी को भी शारीरिक रूप से चोट पहुंचाना ठीक नहीं है। कारण चाहे कुछ भी हो। यह ठीक नहीं है। ”

इस तरह कृति सनोन ने घरेलू हिंसा पर रोक लगाने की मांग करते हुए एनसीडब्यू की डिटेल का जिक्र किया है।

Comments

Translate »