हाथरस गैंगरेप पर गुस्साए कुमार विश्वास,कहा-बिटिया का शाप हमारे सर पर है

0
Poet Kumar Vishwas angry over Hathras gang rape
हाथरस गैंगरेप पर गुस्साए कुमार विश्वास,कहा-बिटिया का शाप हमारे सर पर है

उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप का शिकार हुई 20 वर्षीय दलित युवती का आज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में निधन हो गया। युवती रेप और निधन पर कवि कुमार विश्वास ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है।

14 सितंबर 2020 को यूपी के हाथरस में एक दलित युवती का चार उच्च जाति के लोगों ने रेप किया गया था। खेत में पशुओं के लिए चारा लेने गई युवती को चार लोगों ने रेप करने के बाद बुरी तरह से जख्मी कर दिया था। उसकी रीड की हड्डी में चोट आई थी और गला घोटने की भी कोशिश की गई थी। बलात्कारियों ने लड़की की जीभ काट डाली थी ताकि वो किसी को बता न सके। इसी जघन्य अपराध को लेकर कवि कुमार विश्वास ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए ट्वीट किए।

कुमार विश्वास ने ट्विटर पर लिखा ,” हाथरस की बिटिया का शाप हमारे समय के सर पर है। बच्चियां अभी भी उसी हाल में हैं। नेतागण बिहार में बीजी हैं। देश का चौथा खंबा राजविदूषकों के यहाँ चरस की पुड़िया ढूंढने में बीजी है। सभ्यता के पतन का मार्ग इन दिनों जीडीपी की तरह ईजी है। ईश्वर ही राह दिखाए। ”

कवि कुमार विश्वास ने ये ट्वीट एनडीटीवी के पत्रकार उमाशंकर सिंह के एक ट्वीट को क्वोट करते हुए किया। दरअसल,पत्रकार उमाशंकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साल 2017 के एक चुनावी सभा के वीडियो को शेयर करते हुए एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा ,” क्या कारण है कि उत्तर प्रदेश की माँ बेटी सलामत नहीं हैं ? शाम को अकेली घर से बाहर नहीं निकल पाती है। क्या कारण है ?” बता दें ,यूपी में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here