कुमार विश्वास का विश्वास-प्रशांत भूषण सुप्रीम कोर्ट अवमानना मामले में माफ़ी नहीं मांगेंगे

0
Kumar Vishwas tweeted that Prashant Bhushan will not apologize in Supreme Court contempt case
कुमार विश्वास का विश्वास-प्रशांत भूषण सुप्रीम अवमानना मामले में माफ़ी नहीं मांगेंगे

प्रशांत भूषण को सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना मामले में दोषी ठहरारते हुए बिना शर्त माफ़ी मांगने को कहा है। जिसपर कवि कुमार का विश्वास है कि प्रशांत भूषण कभी माफ़ी नहीं मांगेंगे। प्रशांत भूषण को माफ़ी मांगने के लिए सर्वोच्च अदालत ने 24 अगस्त तक का समय दिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने दो ट्वीट्स आधार पर सामाजिक कार्यकर्ता और वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण को अवमानना का दोषी ठहराया है। 14 अगस्त 2020 को सुप्रीम कोर्ट ने प्रशांत भूषण मामले की सुनवाई पूरी करते हुए सजा का फैसला 20 अगस्त को सुनाने का एलान किया था। गुरुवार के दिन सुप्रीम कोर्ट में बहस के दौरान प्रशांत भूषण ने यह जाहिर कर दिया कि वह माफ़ी मांगने वाले नहीं हैं। कोर्ट ने उन्हें अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए 24 अगस्त तक का समय दिया है।

अगर प्रशांत भूषण 24 अगस्त तक कोर्ट में अपना लिखित माफीनामा दाखिल नहीं करते हैं तो 25 अगस्त को उन्हें अदालत की अवमानना मामले में सजा सुनाई जा सकती है। अदालत की अवमानना मामले में 6 महीने तक की जेल की सजा या जुर्माना का प्रावधान है। भूषण मामले पर प्रख्यात कवि कुमार विश्वास ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

डॉक्टर कुमार विश्वास ने एक ट्वीट कर कहा कि वो जितना प्रशांत भूषण को जानते हैं,वो माफ़ी नहीं मांगेंगे। कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में लिखा,” कश्मीर सहित अनेक मुद्दों पर मेरे उनसे गंभीर मतभेद रहे हैं। मैंने कई बार उनके सामने ही उनके पक्ष के विपरीत मत रखा और उन्होंने असहमत होते हुए भी हर बार सुना। साथ काम करने से लेकर आज तक जितना मैं प्रशांत भूषण को जानता हूं ,वो माफ़ी नहीं मांगेंगे। उन्हें पता है ‘नंद मगध’ नहीं है। “

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here