लता मंगेशकर ने किया था ‘The Kashmir Files’ के लिए गाना गाने का वादा,  डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने सुनाया अनसुना किस्सा 

‘द कश्मीर फाइल्स’ लोगों को काफी पसंद आ रही है। रिलीज होने के 11 वे दिन इस फिल्म ने दुनियाभर में 206.10 करोड़ रूपए की कमाई कर ली है फिल्म के इतनी सुपरहिट साबित होने के बाद भी इसके डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को एक बात का मलाल रह गया।

विवेक रंजन अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ दर्शको को काफी पसंद आ रही है। 90s के दशक में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्यचार और उनके पलायन की कहानी को इस फिल्म में दिखाया गया है। कंई राज्यों में इस फिल्म को टैक्स फ्री भी कर दिया गया है। बॉक्स ऑफिस पर भी यह फिल्म शानदार बिजनेस कर रही है। फिल्म के इतने सक्सेसफुल होने के बाद भी इस फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को एक बात की कमी खल रही है, जिसके लेकर उन्होंने जानकारी दी है।

लता मंगेशकर गाने वाली थी इस फिल्म के लिए गाना

अगर आपने फिल्म देखी है तो आपको ये पता होगा कि इस फिल्म में एक भी गाना नहीं है। इस फिल्म ने एक बात तो जरूर साबित कर दी कि बिना गाने के भी फिल्म सुपरहिट साबित हो सकती है। परन्तुं क्या आपको पता है कि स्वर कोकिला लता मंगेशकर इस फिल्म के लिए गाना गाने वाली थी।

विवेक अग्निहोत्री ने बताया, ‘द कश्मीर फाइल्स में एक भी गाना नहीं है। इस फिल्म का कंटेंट ही इतना पावरफुल है कि फिल्म में गाना रखने की हमारी कोई गुंजाइश नहीं थी। लेकिन फिर भी हमने एक फॉल्क सांग रखने की सोची थी। हम चाहते थे कि ये गाना लता मंगेशकर जी गाएं। हमे पता था कि लता जी अब रिटायर हो चुकी है और उन्होंने फिल्मों के लिए गाना गाना बंद कर दिया। इसके बावजूद भी हम उनके पास गए और उनसे गाना गाने के लिए विनती की।

दीदी के साथ काम करना सपना ही रह गया

विवेक ने आगे बताया कि लता जी मेरी वाइफ पल्ल्वी के काफी करीब थी और उन्होंने इस फिल्म के लिए गाना गाने के हामी भर दी थी। उन्होंने कहा था कि एक बार कोविड मामलों में कमी आ जाए तो वे हमारी फिल्म के लिए गाना रिकॉर्ड करेंगी। लेकिन अफ़सोस ये कभी नहीं हो सका। मुझे दीदी के साथ काम न कर पाने का हमेशा मलाल रहेगा।

200 करोड़ के क्लब में शामिल हुई मूवी

कश्मीर फाइल्स दुनियाभर में तगड़ी कमाई कर रही है। रिलीज होने के 11वें दिन यह मूवी 200 करोड़ रूपए के क्लब में शामिल हो चुकी है। Zee Studio के एक ट्विटर पोस्ट के मुताबिक इस फिल्म ने रिलीज के 11वे दिन 206.10 करोड़ रूपए का कलेक्शन किया। 200 करोड़ के बाद मेकर्स को उम्मीद है कि जल्द ही यह फिल्म 300 करोड़ तक पहुंच जाएगी।

Comments

Translate »