तमिलनाडु, यूपी सहित कई राज्यों में बढ़ाया गया लॉकडाउन जानिए किस राज्य में कब तक रहेगी पाबंदियां

0
तमिलनाडु, यूपी सहित कई राज्यों में बढ़ाया गया लॉकडाउन जानिए किस राज्य में कब तक रहेगी पाबंदियां

देश के ज्यादातर हिस्सों में मई महीने के अंत तक कोरोनावायरस के कारण पाबंदियां जारी रहेगी। इसी बीच तमिलनाडु ने भी लॉकडाउन बढ़ा दिया है।

भारत के कई राज्यों में इस महीने के आखिर तक कोविड-19 के कारण पाबंदियां जारी रहेगी। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने भी 24 मई को समाप्त होने वाले लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है। वहीं केंद्र सरकार ने चेताया है कि कोरोना महामारी की स्थिति में कुछ स्थिरता आने के बावजूद काफी लंबा सफर तय करना है। यूपी सरकार ने 31 मई की सुबह 7:00 बजे तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है ।

दक्षिण भारत के राज्यों में केरल, कर्नाटक, तेलंगाना में लॉकडाउन बढ़ा दिया है। जबकि आंध्र प्रदेश में कर्फ्यू भी जारी रहेगा। इसके अलावा पूर्वोत्तर राज्यों में मिजोरम सरकार ने शनिवार को राज्यों में पूर्ण लॉकडाउन का शनिवार के दिन विस्तार करने की घोषणा की है। यह लॉकडाउन 31 मई तक रहेगा ।

नागालैंड, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश में पाबंदियां इस महीने के आखिर तक बढ़ा दी गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को आंकड़े जारी किए हैं, जिसके मुताबिक भारत में कोरोनावायरस के रोजाना मामलों में बढ़ोतरी लगातार छठे दिन 300000 से कम आ रही है।बीते कल 1 दिन में 2.57 लाख नए मामले दर्ज हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here