अमेरिका में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोगो को मास्क पहनने की जरूरत नहीं : CDC 

0
सीडीसी ने कहा कि जिन लोगों ने अमेरिका में कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली है, उन्हें मास्क पहनने की जरूरत नहीं है
फोटोः जो बिडेन और कमला हैरिस

CDC (सेंटर्स फॉर डिसेसीज कण्ट्रोल एंड प्रेवेंटेशन) ने बृहस्पतिवार को यह घोषणा की है कि जिन लोगो ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है। उनको फेस मास्क लगाने की कोई जरूरत नहीं है।

अमेरिका हुआ मास्क मुक्त

अमेरिका में लोग फिर से अपने सामान्य जीवन में लौट रहे है। ऐसा एक संकेत अमेरिका से आया है। दरअसल बृहस्पतिवार को CDC द्वारा यह घोषणा करने के बाद कि कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोगो को मास्क पहनने की जरूरत नहीं है। राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस वाइट हाउस के रोज गार्डेन में बिना मास्क पहने पत्रकारों के सामने आए ।

राष्ट्रपति जो बाइडन का ब्यान

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा “यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। आज बहुत बड़ा दिन है। यह एक बहुत बड़ी असधारण सफलता है कि हमने इतने कम समय में ज्यादा से ज्यादा अमेरिका वासियो को वैक्सीन लगाई है।

CDC के नए निर्देशों पर बात करते हुए बाइडन ने कहा ” अगर आपने वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली है तो आपको मास्क पहनने की कोई जरूरत नहीं है। लेकिन अगर आपने वैक्सीन नहीं लगवाई है या वैक्सीन की केवल एक ही डोज लगवाई है और या दूसरी डोज लगवाने के बाद दो हफ्ते पुरे नहीं हुए हैं तो आपको मास्क पहनने की जरूरत है।”

बाइडन ने बताया “114 दिनों में 25 करोड़ टीके लगाए जा चुके हैं। परिणाम हमारे सामने है। 50 स्टेट में से 49 में कोरोना मामले कम हो चुके हैं। न्यूयोर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट ने बताया है की साल 2020 के मुकाबले अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या कम है और मृत्यु आंकड़ों में 80 प्रतिशत तक कमी आयी है।

ये भी पढ़ें ,बिल और मेलिंडा गेट्स ने शादी के 27 साल बाद तलाक की घोषणा की,बताई ये वजह

CDC के द्वारा बताए गए नए दिशा-निर्देशों के अनुसार अमेरिका में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोग अब पहले तरह अपने कार्य कर सकते हैं। उन्हें सामाजिक दुरी बनाने मास्क पहनने और पृथक-पृथक रहने की कोई आवश्यक्ता नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here