जन्मदिन मुबारक: माधुरी दीक्षित हुई 54 की,धक-धक गर्ल के बर्थडे पर जानिए उनसे जुडी कुछ खास बातें

बॉलीवुड में धक-धक गर्ल के नाम से मशहूर माधुरी दीक्षित आज अपना 54 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है । माधुरी के जन्मदिन पर अभिनेता अनिल कपूर ने उन्हें खास अंदाज में बधाई दी और फिर से एकसाथ मंच साझा करने की इच्छा जाहिर की है ।

अभिनेत्री माधुरी दीक्षित का जन्म और करियर

माधुरी दीक्षित आज अपना 54 वां जन्मदिन मना रही है । उनका जन्म 15 मई 1964 को महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था। माधुरी दीक्षित मराठी ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखती हैं । उन्होंने महज तीन साल की उम्र में ही डांस प्रैक्टिस करना शुरू कर दी थी । माधुरी दीक्षित ने वर्ष 1984 में ‘अबोध’ फिल्म के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था । जिसके बाद उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा ।वह अभिनय के करियर में अपनी छाप बनाती रही जो आज भी कायम है ।

एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने अपने फ़िल्मी सफर में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फ़िल्में अपने चाहने वालों की दी हैं । उनके काफी गाने आज भी लोग गुनगुनाते रहते हैं ।

माधुरी दीक्षित के फेमस गाने

अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के काफी गाने ऐसे हैं ,जो लोगों काफी पसद हैं । जिनमें से साल 2007 में रिलीज हुई आदित्य चोपड़ा की फिल्म ‘आजा नचले ‘ का टाइटल सॉन्ग काफी फेमस रहा । इसके अलावा ,माधुरी दीक्षित का देवदास फिल्म का गाना ‘ किसी ने हमपे हरा रंग डाला ,मार डाला’,याराना फिल्म का गाना ‘मेरा पिया घर आया,लज्जा फिल्म का गाना ‘बड़ी मुश्किल बाबा बड़ी मुश्किल’ और अनिल कपूर के साथ फिल्माया गया बेटा फिल्म का गाना ‘धक-धक करने लगा’ काफी मशहूर हुआ । अभिनेत्री के गानों और फिल्मो की फेहरिस्त बहुत लंबी है ।

सुपर हिट जोड़ी

अभिनेता अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित ने एक दूसरे के साथ काफी फिल्मों काम किया है । इस जोड़ी की फ़िल्में काफी पसंद की जाती रही हैं । यह पर्दे पर बॉलीवुड की सुपरहिट जोड़ियों में एक है । आज माधुरी दीक्षित के जन्मदिन पर अभिनेता अनिल कपूर ने फिर से उनके साथ सेट पर काम करने की इच्छा जताई है ।

ये भी पढ़ें ,25000 डेली वेज वर्कर्स के खातों में रूपये ट्रांसफर करेंगे सलमान खान

अनिल कपूर की इच्छा

अनिल कपूर ने माधुरी दीक्षित को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा ,” जन्मदिन मुबारक,माधुरी दीक्षित ।एक अभिनेता के रूप में मुझे लगता है कि हम सभी सेट पर हमेशा खुश रहते हैं । खासकर आप दोस्तों के साथ काम कर रही होती हैं । तो मैं आपके साथ फिर से सेट पर आने का इंतजार कर रहा हूं । आपके हमेशा खुश रहने और स्वस्थ रहने की कामना करता हूं ।” इस तरह अनिल कपूर ने माधुरी दीक्षित को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी ।

Comments

Translate »