मध्य प्रदेश सरकार ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म देखने के लिए पुलिसकर्मियों को छुट्टी देने का किया एलान

मध्य प्रदेश सरकार ने द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म देखने के लिए इच्छुक पुलिसकर्मियों को छुट्टी देने की घोषणा की है। The Kashmir Files फिल्म को एमपी सरकार टैक्स फ्री कर चुकी ही ।

फिल्ममेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। गुजरात , हरियाणा और मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को टैक्स फ्री किया जा चूका है। अब मध्य प्रदेश सरकार ने फिल्म देखने के लिए इच्छुक पुलिस कर्मियों को छुट्टी देने की घोषणा की है। एमपी के गृह मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने कहा ,” मध्य प्रदेश के पुलिस कर्मचारियों को ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म देखने के लिए छुट्टी दी जाएगी। इस बारे में पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना को निर्देश जारी किए गए हैं। ”

द कश्मीर फाइल्स फिल्म

आपको बता दें, फिल्म निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ 11 मार्च को सिनेमा घरों में रिलीज हुई। रिलीज के बाद से ही फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है। फिल्म देखने के बाद दर्शक सोशल मीडिया पर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

जबरदस्त कमाई कर रही है मूवी

वहीँ, बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में भी The Kashmir Files फिल्म ने रिकॉर्ड बनाया है। फिल्म विश्लेषकों की रिपोर्ट के अनुसार, द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म महज चार दिन में 31.6 करोड़ रूपये की कमाई कर चुकी है।

कहानी

अगर फिल्म की कहानी के बारे में बात करें, यह फिल्म 1990 के समय में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार और पलायन की कहानी दर्शाती है। हालांकि, फिल्ममेकर ने द कश्मीर फाइल्स को मनोरजंक बनाने के लिए कुछ तथ्यों को पर्दे पर उकेरने से परहेज रखा है। इस बारे में कई दर्शकों और चश्मदीदों ने कई सवाल खड़े किए हैं।

स्टारकास्ट

वहीँ , बात करें इस फिल्म  किरदार निभाने वाले कलाकरों के बारे में, द कश्मीर फाइल्स फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती , अनुपम खेर , चिन्मय मंडलेकर , दर्शन कुमार , अमान इक़बाल और पल्ल्वी जोशी ने मुख्य भूमिका निभाई है।

Comments

Translate »