कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जताई आपत्ति, छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने किया पलटवार

धर्म संसद में महात्मा गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषण देने के आरोप में कालीचरण महाराज को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसको लेकर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कड़ी आपत्ति जताई है ।

छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस की ओर से कालीचरण महाराज की खजुराहो से गिरफ्तारी पर एमपी के गृह मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने आपत्ति जताई है। उन्होंने इसे अंतरराज्यीय प्रोटोकॉल का उल्लंघन करार दिया है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस की छत्तीसगढ़ सरकार को यह नहीं करना चाहिए था। यह संघीय मर्यादा की बिल्कुल इजाजत नहीं देता है। उन्हें सूचना देनी चाहिए थी। छत्तीसगढ़ सरकार चाहती तो उनको नोटिस देकर भी बुला सकती थी। मैंने मध्य प्रदेश के डीजीपी को कहा है कि तुरंत छत्तीसगढ़ के डीजीपी से बात करें कि क्या तरीका है उनका। गिरफ्तारी के इस तरीके के प्रति व्यक्त करना है।  अपना विरोध दर्ज करवाएं और स्पष्टीकरण भी ले।

दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

CM बघेल का पलटवार

सीएम बघेल ने नरोत्तम मिश्रा पर पलटवार करते हुए कहा है कि पहले वह यह बताएं कि महात्मा गांधी को गाली देने वालों की गिरफ्तारी से वह खुश है या दुखी है। दूसरी बात है कि किसी नियम का उल्लंघन नहीं हुआ है। जो कानूनी प्रावधान है उसी के तहत कार्रवाई की गई है। महात्मा गांधी, जिन्होंने विश्व को शांति ,भाईचारा, प्रेम ,सत्य, अहिंसा और समानता का संदेश दिया है ऐसे महापुरुष के बारे में कोई अभद्र भाषा का प्रयोग करे तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी और छत्तीसगढ़ पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

परिवार को दे दी गई है सुचना

भूपेश बघेल ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि कालीचरण महाराज के परिवार और वकील को उनकी गिरफ्तारी के बारे में छत्तीसगढ़ पुलिस ने सूचना दे दी है। उनको 24 घंटे के अंदर कोर्ट में पेश किया जाएगा।

आपको बता दें कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित ‘धर्म संसद’ कार्यक्रम में अपमानजनक टिप्पणी करने और उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रशंसा करने के आरोप में कालीचरण महाराज को मध्यप्रदेश के खजुराहो से गिरफ्तार किया गया है। कालीचरण महाराज के अलावा उस शख्स को भी गिरफ्तार कर लिया गया है जिसके घर में कालीचरण महाराज ठहरे हुए थे और जहां से उनकी गिरफ्तारी हुई है। कालीचरण महाराज को छत्तीसगढ़ पुलिस ने आज सुबह 4:00 बजे खजुराहो से अरेस्ट किया है।

Comments

Translate »