Site icon www.4Pillar.news

10 रुपए की मुफ्त फ्रूटी के लालच में ऐसे पकड़ी गई लुधियाना से 8.49 करोड़ की लूट करने वाली डाकू हसीना उर्फ़ मंदीप कौर

10 रुपए की मुफ्त फ्रूटी के लालच में ऐसे पकड़ी गई लुधियाना से 8.49 करोड़ की लूट करने वाली डाकू हसीना उर्फ़ मंदीप कौर

पंजाब के लुधियाना में एटीएम कैश वाली कंपनी सीएमएस से 8.49 करोड़ की लूट करने वाली मंदीप कौर उर्फ़ डाकू हसीना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मंदीप कौर लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद उत्तराखंड के चमोली स्थित हेमकुंड साहिब तीर्थ यात्रा करने चली गई थी।

पंजाब पुलिस ने लुधियाना में हुई एक बड़ी लूट को फ़िल्मी अंदाज में सुलझा लिया है। दरअसल, लुधियाना में एटीएम कैश वाली कंपनी CMS से 8.49 करोड़ रुपए की लूट की थी। कंपनी के पांच कर्मचारियों को बंधक बनाकर लूट की गई थी। लगभग साढ़े आठ करोड़ रुपए की लूट को अंजाम देने वाली लुटेरी का नाम मंदीप कौर है। जिसे डाकू हसीना के नाम से भी जाना जाता।

बड़ी लूट की मास्टरमाइंड मंदीप कौर वारदात को अंजाम देने के बाद अपने पति के साथ तीर्थ यात्रा पर निकल गई थी। वह उत्तराखंड के चमोली स्थित हेमकुंड साहिब चली गई थी। जहां हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ होती है। ऐसे में पंजाब पुलिस के लिए डाकू हसीना को खोजना आसान नहीं था। लेकिन 10 की मुफ्त फ्रूटी के चक्कर में वह पुलिस की गिरफ्त में आ गई।

उत्तराखंड के चमोली स्थित हेमकुंड साहिब में मंदीप कौर और उसके पति जसविंदर सिंह को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लूट की सफलता के बाद दोनों पति पत्नी भगवान का धन्यवाद करना चाहते थे। इसलिए दोनों हेमकुंड की यात्रा पर निकले थे। पुलिस को उनके पास 21 लाख रुपए की नकदी बरामद हुई है। इस मामले में अब तक 12 में से 9 आरोपियों को पकड़ लिया गया है।

नेपाल भागने का था प्लान

पंजाब पुलिस को गुप्त सुचना मिली थी कि मंदीप कौर लूट को अंजाम देने के बाद नेपाल भागने वाली थी। वह नेपाल जाने से पहले हरिद्वार, हेमकुंड साहिब और केदारनाथ यात्रा पर जाना चाहती थी। पुलिस ने गुप्त सुचना मिलने के बाद दोनों का पीछा किया। हेमकुंड साहिब में हजारों की भीड़ में उन्हें तलाशना पुलिस के लिए बहुत मुश्किल था। पुलिस ने एक योजना बनाई। पुलिस तीर्थ यात्रियों को मुफ्त कोल्ड ड्रिंक बाँटने लगी।

मुफ्त की फ्रूटी

दूसरे श्रद्धालुओं की तरह मंदीप कौर और उसका पति जसविंदर सिंह भी मुफ्त फ्रूटी लेने पहुंच गए। दोनों ने अपना चेहरा ढका हुआ था लेकिन कोल्ड ड्रिंक पीने के लिए मुंह से कपड़ा हटाना पड़ा। इसी दौरान पुलिस ने दोनों को पहचान लिया। पुलिस ने उन्हें हेमकुंड साहिब दर्शन के लिए जाने दिया और बाद में गिरफ्तार कर लिया।

कौन है डाकू हसीना ?

मंदीप कौर उर्फ़ डाकू हसीना लुधियाना के डेहलों गांव की रहने वाली है। उसने अपने भाई हरप्रीत और पति को बड़ा आदमी बनाने का सपना दिखाया। उन्हें लूट में शामिल किया।

ऐसे दिया लूट को अंजाम

10 जून को कुछ हथियारबंद लुटेरों ने लुधियाना के न्यू राजगुरु नगर स्थित सीएमएस सिक्युरिटीज स्थित ऑफिस में सुरक्षाकर्मियों पर हमला किया और 8.49 करोड़ रुपए की लूट की।

Exit mobile version