Site icon www.4Pillar.news

दिल्ली में आज से शुरू हुई मेट्रो सेवा, पहले ही दिन यात्रियों ने जमकर उड़ाई नियमो की धज्जियां 

दिल्ली में आज से शुरू हुई मेट्रो सेवा, पहले ही दिन यात्रियों ने जमकर उड़ाई नियमो की धज्जियां

फोटोः दिल्ली मेट्रो

भारत की राजधानी दिल्ली में करीब डेढ़ महीने के बाद आज फिर मेट्रो सेवा को शुरू किया गया है। हलांकि यात्रियों को अब भी कोरोना नियमो का ध्यान रखते हुए यात्रा करनी होगी।

देश के राजधानी दिल्ली में कोरोना मामलो में कमी आई है। जिसके चलते दिल्ली सरकार ने 7 जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की है। सबसे जरूरी सेवा और दिल्ली की की लाइफलाइन कही जाने वाली मेट्रो सेवा भी आज से शुरू हो चुकी है।

यात्रा के लिए नियम

राजधानी दिल्ली में आज से लोग मेट्रो में यात्रा कर सकेंगे। दिल्ली मेट्रो 50 फीसदी यात्रियों को लेकर चलेगी। यात्रियों को सफर दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करना पड़ेगा। ऐसा नहीं करने पर यात्री पर जुर्माना भी लगाया जायेगा।

पहले ही दिन यात्रियों ने उड़ाई कोरोना नियमो की धज्जियां

भारत की राजधानी दिल्ली में मेट्रो सेवा के शुरू होने के पहले ही दिन यात्रियों ने कोरोना नियमो का पालन नहीं किया। DMRC (दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन) ने 50 फीसदी यात्रियों को बैठने की सहूलियत के साथ अपनी मेट्रो सेवा शुरू की है।

मेट्रो में किसी भी यात्री को खड़े होकर सफर करने की अनुमति नहीं दी गयी है। लेकिन लोग नियमो को तोड़ते हुए नजर आये और खड़े होकर भी लोगो ने मेट्रो में सफर किया।

मेट्रो सफर से जुडी कुछ खास बाते

Exit mobile version