Video:मिताली राज ने साड़ी पहनकर लगाए ज़बरदस्त शॉट्स,महिला दिवस पर दिया ये खास संदेश

0
Video: Mithali Raj played cricket wearing a sari
मिताली राज

टीम इंडिया की टेस्ट मैच कप्तान मिताली राज का यह रूप पहली बार देखने को मिला है। इंस्टाग्राम वीडियो में मिताली राज साड़ी पहनकर क्रिकेट खेलती हुई नजर आ रही है।

क्या आपने कभी देखा है कि साड़ी पहनकर भी क्रिकेट खेला जा सकता है। आप कहेंगे कि साड़ी पहनकर भी क्या क्रिकेट खेली जा सकती है ?

आप बिल्कुल सही सोच रहे हैं और हम भी हैं जानते हैं कि साड़ी में क्रिकेट नहीं खेली जाती। क्रिकेट पेंट टी-शर्ट या ट्रैक सूट में खेली जाती है। या फिर इसके लिए अलग ड्रेस होती है। लेकिन भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने हाल ही में साड़ी में क्रिकेट खेली। यह मिताली राज ने साड़ी में क्रिकेट खेलने का एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है। उनका यह वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है।

मिताली राज के इस वीडियो के अपने ही कई मायने हैं। इस वीडियो को पेशेवर तरीके से शूट किया गया है। वीडियो में मिताली राज ने कई संदेश दिए हैं। मिताली राज के इस वीडियो को खूब तारीफ हो रही है।

महिला  क्रिकेट कप्तान ने इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। जिसको शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा,” प्रत्येक साड़ी बहुत कुछ कहती है। आप से भी अधिक। यह आपको कभी भी फिट होने के लिए नहीं कहती। चलिए इस अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2020 पर एक अनमोल चीज की शुरुआत करते हैं।”

इस वीडियो के जरिए मिताली राज महिला सशक्तिकरण का संदेश दे रही है। इस वीडियो में मिताली राज ने ऑस्ट्रेलिया में चल रहे T20 महिला वर्ल्ड कप में भारतीय टीम से कप जीतकर लाने की बात भी कही है। इसके अलावा मिताली राज इस वीडियो में महिला दिवस की शुभकामना भी दी है। आपको बता दें 8 मार्च को पूरा विश्व महिला दिवस सेलिब्रेट करने जा रहा है और किसी दिन ऑस्ट्रेलिया में मेजबान टीम के साथ भारतीय महिला क्रिकेट टीम का फाइनल मुकाबला भी है।

आपको बता दें मिताली राज का जन्म 3 दिसंबर 1982 को राजस्थान के जोधपुर शहर में हुआ था। 26 जून 1999 को उन्होंने इंडियन क्रिकेट टीम में डेब्यू किया था। मिताली राज पहली ऐसी महिला हैं जिन्होंने 200 से भी अधिक अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेले हैं। वह पहली ऐसी महिला है जिन्होंने 6 हजार से अधिक रन एक दिवसीय मैचों में बनाए हैं। मिताली राज को साल 2003 में अर्जुन अवार्ड से नवाजा गया। साल 2015 में उनको पद्म श्री अवार्ड दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here